Home > राज्यवार > दिल्ली > चीन के साथ दो मोर्चों पर लड़ रहा भारत: सीएम केजरीवाल

चीन के साथ दो मोर्चों पर लड़ रहा भारत: सीएम केजरीवाल

चीन के साथ दो मोर्चों पर लड़ रहा भारत: सीएम केजरीवाल
X

उदय सर्वोदय

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नेसोमवार को कहा कि देश वर्तमान में चीन के साथ दो मोर्चों एक सीमा और दूसरा वहां केवायरस से लड़ाई लड़ रहा है और किसी को इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

केजरीवाल ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मीडिया से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा, “ इस समय देश चीन के खिलाफ दोतरफा युद्ध लड़ रहा है। पहला हमारे डॉक्टर्स चीन के वायरस के खिलाफ लड़ रहे हैं और दूसरा भारत के वीर जवान सीमा पर लड़ रहे हैं। हमारे 20 जवान सीमा की सुरक्षा करते वक़्त पीछे नहीं हटे तो हम सब भी पीछे नहीं हटेंगे।”



उल्लेखनीय है कि 15-16 जून की रात को लद्दाख में गलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ संघर्ष में एक कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। चीन के भी बड़ी संख्यामें सैनिकों के मारे जाने की रिपोर्ट है, हालांकि चीन ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

मीडिया से बातचीतमें केजरीवाल ने कोरोना मामले पर व्यवस्थाओं के बारे मे भी जानकारी दी। उन्होने कहा, ‘हमें केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है,दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार मिल ​कर दिल्लीमें कोरोना पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। आज जहां 6,200 बेड भरे हुए हैं, वहीं 7,000 बेड खाली हैं। बीच में थोड़ी सी बेड कीमारामारी हुई थी लेकिन हमने युद्ध स्तर पर सारे अस्पतालों से बात करके बेड काइंतजाम किया है।’

अरविंद केजरीवाल आगे कहा, ‘जितने अब होम क्वारंटाइन के केस होंगे, दिल्ली सरकार हर होम आइसोलेशन वाले केस को एकऑक्सीपल्स मीटर देगी। आप उस पल्स मीटर को अपने घर पर रखिए, ठीक होने के बाद उसे सरकार को वापस कर दीजिए। पिछले दिनोंमें हमने टेस्टिंग तीन गुना कर दी है। पहले लगभग 5,000 टेस्ट रोज़ किए जाते थे, अब करीब 18,000 टेस्ट रोज़किए जा रहे हैं।

Updated : 22 Jun 2020 9:30 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top