आईएसआई मुख्यालय के पास अखंड भारत के पोस्टर लगे

इस्लामाबाद,एजन्सी न्यूज। कश्मीर में 370 समाप्त करने के भारत सरकार के फैसले से एक दिन बाद पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के अलग-अलग इलाकों में शिवसेना सांसद संजय राउत के संदेश वाले पोस्टर लगाए गए। इस्लामाबाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और नोटिस जारी करके कहा है कि वो 24 घंटों के अंदर बताएं कि इन पोस्टरों को हटाने में पांच घंटे क्यों लगे ? पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बैनर शहर के काफी इलाकों में लगाए गए हैं।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द करने का संकल्प सोमवार को राज्यसभा में पेश किया गया था। उस चर्चा में शिवसेना सांसद संजय राउत का बयान था कि आज कश्मीर लिया है। कल बलूचिस्तान और पीओके भी ले लेंगे।

इसी बयान को लेकर पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पोस्टर लगाए गए जिसमें शिवसेना नेता का बयान लिखा था। जिन इलाकों में इन पोस्टरों को लगाया गया है वहां से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी, इंटेलिजेंस ब्यूरो और आईएसआई के मुख्यालय नजदीक ही है।

इस्लामाबाद पुलिस ने शहर के सभी इलाकों से इन पोस्टरों और बैनरों को हटा दिया है जिनमें पाकिस्तान विरोधी बयान हैं। सोशल मीडिया पर इन पोस्टरों के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने यहां ब्लू एरिया से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जिसे बैनर लगाने का जिम्मेदार माना जा रहा है। पुलिस ने इस्लामाबाद में एक प्रिंटिंग प्रेस को सील किया और मालिक से पूछताछ में पता चला है कि वह काफी समय से प्रिटिंग के बिजनेस से जुड़ा है और गुजरांवाला के एक निवासी से उसे इन बैनरों की छपाई का ऑर्डर दिया था। पाकिस्तानी पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *