Top
Home > अंतर्राष्ट्रीय > युद्ध रुकने के बाद अमेरिकी एयरलाइन कंपनियां फिर शुरू करेंगी इजराइल के लिए उड़ान सेवाएं

युद्ध रुकने के बाद अमेरिकी एयरलाइन कंपनियां फिर शुरू करेंगी इजराइल के लिए उड़ान सेवाएं

अमेरिका की एयरलाइन कंपनियों- यूनाइडेट, डेल्टा और अमेरिकन ने कहा कि इजराइल तथा हमास के बीच युद्धविराम पर सहमति बनने के बाद वे तेल अवीव तक अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर रही हैं।

युद्ध रुकने के बाद अमेरिकी एयरलाइन कंपनियां फिर शुरू करेंगी इजराइल के लिए उड़ान सेवाएं
X

एजेंसी

वाशिंगटन: अमेरिका की एयरलाइन कंपनियों-यूनाइडेट, डेल्टा और अमेरिकन ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल तथा हमास के बीच युद्धविराम पर सहमति बनने के बाद वे तेल अवीव तक अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर रही हैं।

इजराइल और फिलिस्तीन के चरमपंथी समूह हमास के बीच हुए संघर्ष में तेल अवीव स्थित बेन गुरियोन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भी रॉकेट दागे गए थे।

डेल्टा एयरलाइंस न्यूयॉर्क से तेल अवीव तक अपनी पहली उड़ान का शुक्रवार रात से ही परिचालन करने की योजना बना रही है और पहली वापसी यात्रा रविवार को होगी।

एयरलाइन के प्रवक्ता मॉर्गन दुरैंट ने कहा कि डेल्टा, "सुरक्षा स्थिति पर करीब से नजर रखेगी और हमारे उड़ान कार्यक्रमों में आवश्यकता अनुसार फेरबदल करेगी।"

यूनाइटेड एयरलाइंस ने भी कहा कि वह भी शुक्रवार रात से सेवाएं फिर से शुरू करने की उम्मीद कर रही है और पहली उड़ान न्यू जर्सी के नेवार्क से तेल अवीव तक जाएगी।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन सप्ताहंत में शिकागो और सैन फ्रांसिस्को से भी उड़ान सेवा शुरू करने की योजना बना रही है।

यूनाइटेड ने अमेरिका के तीन शहरों से इजराइल जाने वाली अपनी उड़ानों को 12 मई को रोक दिया था।

वहीं, अमेरिकन एयरलाइंस ने कहा कि वह न्यूयॉर्क से तेल अवीव के बीच उड़ान सेवा सोमवार से फिर से शुरू करने की योजना बना रही है।

Updated : 22 May 2021 6:38 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top