Home > राज्यवार > झारखण्ड > हजारीबाग में नहीं थम रहीं केरोसिन ब्लास्ट की घटनाएं, अब बड़कागांव में हुआ हादसा, महिला गंभीर

हजारीबाग में नहीं थम रहीं केरोसिन ब्लास्ट की घटनाएं, अब बड़कागांव में हुआ हादसा, महिला गंभीर

पिछले दिनों हजारीबाग जिले के विभिन्न क्षेत्रों में केरोसिन तेल विस्फोट मामले में कई लोग इसकी चपेट में आये थे।

हजारीबाग में नहीं थम रहीं केरोसिन ब्लास्ट की घटनाएं, अब बड़कागांव में हुआ हादसा, महिला गंभीर
X

राजीव रंजन

रांची: झारखंड के हजारीबाग जिले में केरोसिन ब्लास्ट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। 1 मार्च को हजारीबाग के सदर प्रखंड स्थित शेखा गांव की एक महिला के केरोसिन विस्फोट की चपेट में आने के बाद अब बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से विस्फोट की घटना सामने आई है।

मंगलवार की रात को बड़कागांव से केरेडारी मार्ग में स्थित सूर्य मंदिर के समीप केरोसिन ब्लास्ट में योगेन्द्र सोनी की पत्नी प्रीती सोनी (25) बुरी तरह झुलस गई, उसे हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां घायल महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

बता दें कि पिछले दिनों हजारीबाग जिले के विभिन्न क्षेत्रों में केरोसिन तेल विस्फोट मामले में कई लोग इसकी चपेट में आये थे। इस मामले में जहां 4 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 15 से अधिक लोग झुलस गये हैं।

हजारीबाग जिले में केरोसिन तेल विस्फोट अब तक 10 स्थानों पर हो चुका है। गत 9 फरवरी से यह विस्फोट जारी है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में केरोसिन तेल विस्फोट मामले को लेकर जहां ग्रामीणों में रोष हैं, वहीं प्रशासन घर-घर जाकर केरोसिन तेल वापस ले रहा है।

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में भी केरोसिन तेल विस्फोट का मामला गूँजा। मंगलवार (2 मार्च, 2021) को सदन में हजारीबाग से भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने इस मामले को उठाया, इस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मिलावट करने वालों के खिलाफ जांच करने की बात कही साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की भी बात कही।

राज्य सरकार ने केरोसिन तेल विस्फोट मामले में मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की है।

Updated : 3 March 2021 7:16 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top