Home > राज्यवार > झारखण्ड > झारखंड: नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में 3 जगुआर जवान शहीद, 2 घायल

झारखंड: नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में 3 जगुआर जवान शहीद, 2 घायल

नक्सलियों के खिलाफ तलाशी अभियान के लिए निकले सुरक्षा बल की टीम आइईडी विस्फोट की चपेट में आ गई।

झारखंड: नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में 3 जगुआर जवान शहीद, 2 घायल
X

उदय सर्वोदय

रांची: झारखंड में पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी जंगल में गुरूवार को तलाशी अभियान के दौरान इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आइईडी) विस्फोट में दो जवान शहीद हो गए तथा तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ तलाशी अभियान के लिए निकले सुरक्षा बल की टीम आइईडी विस्फोट की चपेट में आ गई। विस्फोट में दो जवान शहीद हो गए हैं तथा तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं।



झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए घायल हुए जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि वीर शहीद जवानों की आत्मा को शांति मिले।

इस बीच पुलिस उपाधीक्षक (जिला मुख्यालय) सुधीर कुमार ने बताया कि घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रांची भेजा जा रहा है। मामले की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल को मौके पर भेजा गया हैं। घटनास्थल के आसपास के इलाकों में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा ने बताया कि झारखंड जगुआर यूनिट के तीन कर्मी शहीद हुए हैं। और 2 जख्मी हैं। CRPF और झारखंड जगुआर का संयुक्त अभियान चल रहा है।

वहीं सीआरपीएफ (CRPF) ने एक बयान में कहा, आज सुबह लगभग 8:45 बजे झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम के होयाहातु गांव के वन क्षेत्र में एक प्रेशर आईईडी ब्लास्ट हुआ। इसमें राज्य पुलिस के झारखंड जगुआर के 3 जवानों की जान चली गई, जबकि 2 को गंभीर चोटें आईं और 197 बटालियन सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ है।

बता दें कि झारखंड जगुआर झारखंड पुलिस की स्पेशल यूनिट है, जो नक्सलियों से निपटती है।

Updated : 4 March 2021 11:38 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top