Home > राज्यवार > झारखण्ड > लालू को मिली जमानत, जेल से बहार आने का रास्ता साफ़

लालू को मिली जमानत, जेल से बहार आने का रास्ता साफ़

चर्चित चारा घोटाला मामले में अब लालू यादव जल्द जेल से बाहर आ जाएंगे। राजद सुप्रीमो लालू को आज रांची हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है।

लालू को मिली जमानत, जेल से बहार आने का रास्ता साफ़
X

उदय सर्वोदय

रांची :देश के चर्चित मामलों से एक चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव को बड़ी राहत मिली है। रांची हाईकोर्ट ने शर्तों के साथ राजद सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को आज जमानत दे दी है। इसकी खबर से पूरे बिहार में राजद कार्यकर्ताओं और लालू परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। जमानत मिलने के बाद अब जल्द ही लालू जेल से बाहर आएंगे। यह मामला नौ अप्रैल को भी सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था, लेकिन सीबीआई ने जवाब दाखिल करने के लिए अदालत से समय की मांग की गई थी। फिलहाल बीमार चल रहे लालू यादव का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। वह रांची के होटवार जेल में सजायाफ्ता के तौर पर एक कैदी हैं, जिन्हें अब कोर्ट ने जमानत दे दी है।

जमानत देने के साथ ही झारखंड हाई कोर्ट ने कई शर्तें भी रखीं हैं, जिन्हें लालू यादव को मानना होगा। कोर्ट आदेश के मुताबिक बिना अनुमति के वे देश से बाहर नहीं जाएंगे और ना ही अपना पता और मोबाइल नंबर बदलेंगे। वहीं, 1-1 लाख का बेल बांड और 5-5 लाख निजी मुचलकों पर उन्हें रिहा करने का आदेश दिया गया है।

बता दें कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद ने जमानत के लिए आधी सजा पूरी करने का दावा करते हुए अपनी जमानत याचिका दायर की थी और इस मामले में सीबीआई की अदालत ने लालू प्रसाद को सात- सात साल की सजा दो अलग अलग धाराओं में सुनाई थी। इसके बाद लालू जेल में थे और तबियत खराब होने के बाद उन्हें पहले रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया था और फिर तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

अपनी जमानत याचिका में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने दावा किया था कि वह आधी सजा पूरी कर चुके हैं, वहीं सीबीआई का दावा था कि लालू प्रसाद की आधी सजा अभी पूरी नहीं हुई है। इसी को लेकर लालू की जमानत पर पेंच फंसा था। इस संबंध में लालू के वकील आनंद का कहना है कि जैसे बेल बॉड भरा जायगा, लालू यादव बाहर आ जाएंगे. हालांकि, कोविड-19 को देखकर थोड़ा समय लग सकता है.

Updated : 17 April 2021 8:23 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top