Home > राज्यवार > झारखण्ड > लालू यादव की हालत गंभीर, रांची के रिम्स अस्पताल पहुंचे राबड़ी और उनके बेटे

लालू यादव की हालत गंभीर, रांची के रिम्स अस्पताल पहुंचे राबड़ी और उनके बेटे

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद उनके परिवार के लोग रांची पहुंचे।

लालू यादव की हालत गंभीर, रांची के रिम्स अस्पताल पहुंचे राबड़ी और उनके बेटे
X

उदय सर्वोदय

रांची: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद उनके परिवार के लोग रांची पहुंचे। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेज प्रताप और बेटी मीसा भारती लालू यादव को देखने के लिए शुक्रवार को रांची स्थित रिम्स अस्पताल पहुंचे।

बता दें कि चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता हैं लालू यादव। फिलहाल उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है और रांची के रिम्स में उनका इलाज चल रहा है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ है।

लालू यादव को देखने पहुंचे तेजस्वी यादव ने रिम्स से निकलने के बाद कहा, "हमारा परिवार उनके (लालू प्रसाद यादव) लिए बेहतर इलाज चाहता है। सभी रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों को यह विश्लेषण करना है कि उन्हें यहां इलाज दिया जा सकता है। उनकी हालत गंभीर है। मैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कल (शनिवार) मुलाकात करूंगा।"

तेजस्वी ने पत्रकारों को बताया कि लालू प्रसाद की स्थिति चिंताजनक है। उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई है। किडनी 25 प्रतिशत काम कर रही है। क्रियेटनिन बढ़ रहा है। गुरुवार रात पता चला कि उन्हें न्यूमोनिया भी है। उनके फेफड़े में पानी की शिकायत मिल रही है। चेहरे पर सूजन है। आज दिन भर जांच चलती रही। सभी जांच रिपोर्ट के आने और डॉक्टर की सलाह के बाद ही वे आगे के इलाज के बारे में कुछ कह पाएंगे।

दूसरी तरफ रिम्सं की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि लालू प्रसाद को सांस लेने में तकलीफ है। उनका हर्ट रेट पूर्ववत है जबकि ब्लड रिपोर्ट में सामान्य संक्रमण मिला है। एक्सरे में न्यूमोनिक पैच मिला है। आरटी पीसीआर टेस्ट निगेटिव है।

Updated : 23 Jan 2021 7:09 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top