Top
Home > खेल > 2022 विश्व कप में खेलना चाहती हैं झूलन गोस्वामी

2022 विश्व कप में खेलना चाहती हैं झूलन गोस्वामी

2022 विश्व कप में खेलना चाहती हैं झूलन गोस्वामी
X

उदय सर्वोदय

दिल्ली: देशभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोनावायरस संक्रमण के बीच शनिवार को भारत की मुख्य तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी 2022तक स्थगित हुए महिला विश्व कप तक 39 वर्ष की हो जायेंगी, लेकिन वनडे में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाली इस खिलाड़ी नेइस टूर्नामेंट में भाग लेने की उम्मीद नहीं छोड़ी है।

उनका कहना है किवह लगातार प्रदर्शन करते हुए टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगी। झूलन और भारतीयकप्तान मिताली राज जैसी महिला धुरंधरों के लिये न्यूजीलैंड में 2021 विश्व कप अंतिम होने की उम्मीद थी।

अंतरराष्ट्रीयक्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को घोषणा के बाद मिताली ने ट्वीट किया कि 12महीने के स्थगन से उनकी टीम को तैयारियों केलिये काफी समय मिल जायेगा, क्योंकि कोविड-19महामारी ने उनकी योजनाओं को बुरी तरह प्रभावितकिया है और उनका लक्ष्य हमेशा अपना पहला विश्व कप खिताब जीतने का होगा। झूलन भीमिताली की तरह 37 साल की हैं,वह भी 18 महीने बाद न्यूजीलैंड में खेलना चाहती हैं, लेकिन उनका कहना है कि टूर्नामेंट तक उनकी फिटनेस और उनकाप्रदर्शन ही यह तय करेगा।

झूलन ने कहा,‘हमारे पास तैयारी के लिये काफी समय है, करीब 18 महीने, लेकिन दूसरी ओरअगर यह अगले साल ही होता तो यह अच्छा होता क्योंकि मैं लंबे समय से इस पर ध्यानलगाये थी।’ उन्होंने कहा, ‘अब आपको इसके आगे के बारे में सोचने की जरूरत होगी। हमनेपिछले पांच-छह महीने से कोई क्रिकेट नहीं खेला है और मेरे जैसी खिलाड़ी (जो केवलवनडे खेलती हैं) ने नवंबर (2019) में हीटूर्नामेंट खेला था, क्योंकि सभी टीमें विश्वकप (2020 में आस्ट्रेलिया मेंफरवरी-मार्च) से पहले टी-20 खेली थीं।’

उन्होंने कहा,‘भारत के लिये खेलना सबसे बड़ा सम्मान है। हां,2022 अभी लक्ष्य बना हुआ है,लेकिन आपको इस प्रक्रिया का हिस्सा होना चाहिएऔर लगातार मैच खेलते हुए प्रदर्शन करना चाहिए। इसके बाद ही आप विश्व कप के बारेमें सोच सकते हो, क्योंकि अभी काफी समयबचा है और यह करीब नहीं है।’

Updated : 8 Aug 2020 3:09 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top