Home > राज्यवार > बिहार > राबड़ी ने घर के अन्दर नहीं आने दिया तो धरने पर बैठ गयी ऐश्वर्या, माँ-बाप ने लिया पुलिस का सहारा

राबड़ी ने घर के अन्दर नहीं आने दिया तो धरने पर बैठ गयी ऐश्वर्या, माँ-बाप ने लिया पुलिस का सहारा

राबड़ी ने घर के अन्दर नहीं आने दिया तो धरने पर बैठ गयी ऐश्वर्या, माँ-बाप ने लिया पुलिस का सहारा
X

बिहार ब्यूरो | राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्‍वर्या राय ने सास राबड़ी देवी पर ससुराल से निकाल देने का आरोप लगाया है। घर के बाहर से ऐश्‍वर्या ने गेट खुलवाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहीं। इसके बाद वे माता-पिता के साथ आवास के बाहरी भाग में आमरण अनशन व धरना पर बैठ गईं। इसी बीच पिता चंद्रिका राय डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से मिलने पहुंचे। लेकिन जब मिलकर वापस आए तो उन्हें राबड़ी आवास नहीं घुसने नहीं दिया गया। इस पर वे राबड़ी आवास के बाहर ही बैठ गए। इधर, चंद्रिका समर्थक भी काफी संख्या में राबड़ी आवास पहुंच गए हैं। वहां पर काफी हंगामा हो रहा है। हंगामा की जानकारी मिलते ही सचिवालय थाना की पुलिस भी पहुंच गई है। जबकि, ऐश्वर्या का कहना है कि जब तक घर में एंट्री नहीं मिल जाती, आमरण-अनशन व धरना जारी रहेगा।

बताया जाता है कि ऐश्वर्या राय को राबड़ी आवास से बेदखल किए जाने के मामले में देर रात ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका यादव बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से मिलने पहुंचे। जबकि, मां पूर्णिमा राय धरना दे रहीं बेटी ऐश्वर्या के पास ही मौजूद हैं। सूत्रों की मानें तो डीजीपी ने उन्हें इंसाफ का आश्वासन दिया है। बताया जाता है कि जब चंद्रिका राय वापस लौटे तो राबड़ी आवास परिसर में सुरक्षा गार्ड उन्हें नहीं घुसने दिया। तब वे राबड़ी आवास के मेन गेट पर ही धरना देने के लिए बैठ गए हैं। उनका कहना है कि जब तक इस पर कुछ फैसला नहीं होता है, तब तक ऐश्वर्या को राबड़ी आवास में ही रहने दिया जाए। इसी बीच पूरे मामले की जानकारी मिलते ही चंद्रिका राय के समर्थक काफी संख्या में राबड़ी आवास पहुंच गए हैं। छपरा व आसपास के इलाकों के पहुंचे लोग भी चंद्रिका राय के साथ धरना पर बैठ गए हैं। साथ ही हंगामा कर रहे हैं। सचिवालय थाना की पुलिस उन्हें शांत कराने में जुटी है। बड़े राजनीतिक परिवार की बेटी ऐश्‍वर्या राय की शादी लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ हुई है। लेकिन शादी के छह महीने के भीतर ही तेज प्रताप यादव ने पत्‍नी से तलाक का मुकदमा दायर कर दिया। मुकदमा कोर्ट में लंबित है। इस बीच ऐश्‍वर्या राय ने पहली बार अपना मुंह खोलते हुए सास राबड़ी देवी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्‍हें घर से धक्‍के मारकर बाहर निकाल दिया गया है। अब ऐश्वर्या राय राबड़ी आवास में ही रहने की जिद पर अड़ गईं हैं। उनका कहना है कि तलाक हुआ नहीं है, इसलिए ससुराल में रहना उनका हक है।

Updated : 30 Sep 2019 7:41 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top