जनता के दुखियारे सुनकर उत्साहित विधायक ने खोली अपनी सरकार की पोल

जनता के दुखियारे सुनकर उत्साहित विधायक ने खोली अपनी सरकार की पोल

उत्तर-प्रदेश, ब्यूरो | दारा सिंह उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में वन मंत्री हैं और मऊ जिले के मधुबन विधानसभा से विधायक हैं । क्षेत्र की जनता ने मंत्री जी को बिजली कटौती की शिकायत की । कहा खूब बिजली कटौती हो रही है । जिससे बच्चों को पढ़ाई में दिक्कत हो रही है, फसलें सूख रही हैं । मंत्री जी को लगा कि समस्या का समाधान ज़रूरी है । उन्होंने ऊर्जा मंत्री को चिट्ठी लिख बिजली कटौती की जांच कराने की मांग की । जैसे ही चिट्टी सामने आई, विपक्षी दलों ने सरकार पर हमला बोल दिया । वन मंत्री दारा सिंह ने 10 सितंबर को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को लिखी चिट्ठी में कहा-

“मेरे विधानसभा क्षेत्र मधुबन, जनपद-मऊ में विद्युत कटौती अधिक हो रही है । जिससे जन-मानस में अत्यधिक रोष है । बच्चों के पठन-पाठन पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है । किसानों की फसल सिंचाई के अभाव में सूख रही है । अतएव विद्युत आपूर्ति व्यवस्था ठीक कराने हेतु जनता द्वारा अनुरोध किया जा रहा है ।” 

श्रीकांत शर्मा पहले ही बिजली विभाग के घाटे में होने की बात स्वीकार कर चुके हैं । इसकी भरपाई करने के लिए हाल ही में बिजली के बिल में 11.5 फीसदी की बढ़ोतरी भी की गई । ऊर्जा मंत्री ने बिजली विभाग के घाटे में होने का जिम्मेदार सपा-बसपा की सरकारों को बताया था ।

Uday Sarvodaya Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *