Top
Home > राज्यवार > महाराष्ट्र: 90 कुत्तों को जहर देकर मार डाला

महाराष्ट्र: 90 कुत्तों को जहर देकर मार डाला

महाराष्ट्र: 90 कुत्तों को जहर देकर मार डाला
X

महाराष्ट्र, ब्यूरो | महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के आस पास काफी बड़ा जंगली इलाका है । इस जंगल में 6 सितंबर के दिन 90 कुत्ते मरे हुए पाए गए । सभी के हाथ-पैर और मुंह बंधे हुए थे । पुलिस को कुत्तों के कंकाल गिरडा गांव जाने वाली सड़क के किनारे जंगल में बिखरे हुए मिले । रिपोर्ट्स के मुताबिक किसी ने इन कुत्तों को ज़हर देकर मारा गया था और बाद में इनके शव जंगल में फेंक दिए थे । गांव वालों को इसके बारे में पता नहीं था । जब शव सड़े, तो बदबू आने लगी, तब कहीं जाकर इस मामले के बारे में गांव के लोगों को पता चला । उसके बाद पुलिस और वनविभाग को जानकारी दी गई ।

पुलिस वहां पहुंची, तो देखा कि करीब 100 कुत्ते वहां थे । 90 कुत्ते मर चुके थे । उनके शव बुरी हालत में थे । कुछ कुत्ते ज़िंदा भी थे, लेकिन उनके भी हाथ-पैर बंधे हुए थे । पुलिस ने मरे हुए कुत्तों को दफनाया और ज़िंदा कुत्तों के हाथ-पैर खोलकर उन्हें रिहा कर दिया । पशुओं के प्रति क्रूरता रोकथाम अधिनियम- 1960 के तहत केस दर्ज हो गया है । अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस हुआ है । एक वन अधिकारी का कहना है कि-

"गांववालों ने पुलिस को बताया, फिर वनविभाग को जानकारी दी गई । पुलिस मामले की जांच कर रही है । आशंका ये है कि किसी ने इन कुत्तों को शहर से इकट्ठा करके इन्हें ज़हर दिया । हाथ-पैर बांधे और जंगल में फेंक दिया ।"

Updated : 9 Sep 2019 9:37 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top