Home > राज्यवार > दिल्ली > स्वास्थ्य विभाग संभालते ही सीएम संग COVID-19 केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे मनीष सिसोदिया

स्वास्थ्य विभाग संभालते ही सीएम संग COVID-19 केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे मनीष सिसोदिया

स्वास्थ्य विभाग संभालते ही सीएम संग COVID-19 केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे मनीष सिसोदिया
X

उदय सर्वोदय

दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कीअनुपस्थिति में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उनकी जिम्मेदारी संभाल ली है। जैन की अनुपस्थिति में उनके सभी विभागों काप्रभार उप मुख्यमंत्री को दिया गया है।�

स्वास्थ्य विभाग की ज़िम्मेदारी संभालते ही उन्होने कार्य शुरू कर दिया है। गुरुवार को वह सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ छतरपुर में दिल्ली सरकार द्वारा तैयार किए जा रहे COVID-19 केंद्र पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे। यहाँ कोविड रोगियों के लिए 10,000 अतिरिक्त बेड जोड़े जाएंगे।



बता दें कि दिल्ली केस्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मद्देनजरउनके अधीन मंत्रालयों का कार्यभार फिलहाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंपागया है। जैन को सोमवार रात तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर राजीवगांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बुधवार को उनकी जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुईहै।

इससे पहलेमंगलवार को जैन की कोरोना जांच नेगेटिव आई थी। जैन अस्पताल में ही हैं। उनकेअस्वस्थ होने के कारण स्वास्थ्य मंत्रालय समेत उनके अधीन अन्य मंत्रालयों काप्रभार सिसोदिया को दिया गया है। वह इन मंत्रालयों की अतिरिक्त जिम्मेदारीसंभालेंगे।

मुख्यमंत्रीअरविंद केजरीवाल के सबसे विश्वासपात्र सिसोदिया के पास वित्त और शिक्षा मंत्रालयजैसे कई अन्य महत्वपूर्ण विभागों का जिम्मा पहले से है।

Updated : 18 Jun 2020 11:40 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top