Top
Home > प्रमुख ख़बरें > सुबह की बड़ी खबर

सुबह की बड़ी खबर

सुबह की बड़ी खबर
X

प्रयागराज कुम्भ के लिए दिल्ली की जनता को किया आमंत्रित

  • आर्थिक रूप से कमजोर, सामान्य वर्ग के लोगों को सरकारी नौकरियों एवं शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण देने के सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने कहा कि गरीबों के बच्चों को आरक्षण के लिए वह पूरा सहयोग एवं समर्थन करेगी, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार को यह जवाब देना होगा कि वह युवाओं को रोजगार कब देगी।
  • राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी का पंजाब में न के बराबर अस्तित्व है और राज्य में अरविंद केजरीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन करने की कांग्रेस को किसी भी तरह से जरूरत नहीं है।
  • संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने उठाया हाथ, नहीं लड़ेंगी कांग्रेस के लिए चुनाव। उत्तर मध्य लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्त ने कांग्रेस से चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजे ई-मेल में निजी कारणों का हवाला देते हुए चुनाव नहीं लड़ने इच्छा जताई है।
  • अमेरिका की पहली मुस्लिम सांसद के रूप में शपथ लेने वाली डेमोक्रेट राशिदा तालिब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गुंडा बताते हुए उन्हें मां की गाली तक दे दी और कहा कि अब वाइटहाउस से इन्हें बाहर निकालेंगे
  • सीरिया में अपने विशेष प्रतिनिधि जेम्स जेफ़्री को अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट इन ईराक एंड सीरिया के खिलाफ लड़ रहे अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन का दूत नियुक्त किया
  • आगामी लोकसभा चुनावों से एन पहले पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज ने पीएम मोदी और राहुल गांधी की लोकप्रियता को लेकर जारी अपनी रिपोर्ट के जरिये दावा किया है 49 फीसदी लोग आज भी मोदी को पीएम बनते देखना चाहते हैं और उनकी लहर आज भी बरकरार है जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता 3 फीसदी गिरकर 40 फीसदी हो गई है.
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज आंध्रप्रदेश के बूथ लेवल कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि NTR तेलगु प्राइड के सच्चे आईकान थे और उन्होंने ने तेलुगु गौरव और तेलुगु हितों के साथ विश्वासघात करने वाली कांग्रेस को कभी माफ़ नहीं किया.
  • संसद की एक समिति ने भारतीय रिजर्व बैंक से एटीएम से जुड़ी दिक्कतें दूर करने की अपील करते हुए कहा कि एटीएम बंद होने से कई बार ग्राहकों के पास नकद धन का संकट खडा हो जाता है ऐसे लोगों को इस तरह की तरह की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए केन्द्रीय बैंक को इस दिशा में उचित कदम उठाना चाहिए.
  • अवैध रेत खनन मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव से सीबीआई द्वारा पूछताछ किये जाने की खबरों के सामने आने के बाद अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि हम सीबीआई के सवालों के जबाव देने के लिए तैयार हैं लेकिन बीजेपी याद रखे कि आने वाले समय में उसे भी सीबीआई जांच से गुजरना पड़ सकता है.
  • राफेल मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर हमला करते हुए हल को कमजोर करने का आरोप लगाया और कहा कि HAL के पास वेतन देने तक के पैसे नहीं है लेकिन चिंता न करे पीएम ने जिन्हें राफेल दिया है उन्हें काम पूरा करने के लिए आदमियों की जरूरत है और ऐसा HAL को कमजोर करके ही हो सकता है.
  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राफेल मामले में झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस डील में चवन्नी का तक का घोटाला नहीं हुआ है और इस मामले में रक्षा मंत्री ने संसद में कांग्रेस को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है.
  • बिहार महागठबंधन में बाहुबली नेता अनंत सिंह की एंट्री को लेकर एक बार फिर से द्वंद छिड़ गया है और इस कड़ी में जहां रालोसपा अनंत सिंह का वेलकम कर रही है तो दूसरी तरफ बिहार महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी इसका विरोध कर रही है.
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि शाशन सत्ता के एक ही व्यक्ति के इर्द गिर्द घूमते देख निराश होकर राजग के साथी उसका साथ छोड़ कर जा रहे हैं और यह भाजपा की डूबती नैया की निशानी है.
  • हरियाणा में शिरोमणि अकाली दल को तगड़ा झटका देते हुए कालावली से अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह ने जननायक जनता पार्टी का दामन थाम लिया है इससे आगामी चुनावों में जजपा ने बढ़त हासिल कर लिया है.
  • राजस्थान के शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल ने राज्य में कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले सभी किसानों को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि ऐसे सभी किसानों का पूरा कर्जा माफ करने के लिए मुख्यमंत्री के पास अनुशंसा भेजी जाएगी.वी.एल.एम.एस. द्वारा 2 पुस्तकों का विमोचन

Updated : 8 Jan 2019 4:37 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top