Top
Home > प्रमुख ख़बरें > सुबह की बड़ी खबर

सुबह की बड़ी खबर

सुबह की बड़ी खबर
X

  • पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज प्रवासी भारतीय सम्मेलन की शुरुआत होगी। प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए दुनिया के 50 से ज्यादा देशों से करीब डेढ़ हजार प्रवासी भारतीय वाराणसी पहुंचे है। 22 जनवरी को खुद पीएम मोदी वाराणसी में इस सम्मेलन का विधिवत उद्घाटन करेंगे।
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि इस 10 प्रतिशत आरक्षण ने विपक्ष की नींदें उड़ा दी है और वे अब झूठ और अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने उन आरोपों को खारिज किया कि यह फैसला लोकसभा चुनाव को देखते हुए लिया गया है और निशाने पर सवर्ण वोट हैं।कर्नाटक कांग्रेस में सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा। पार्टी विधायकों को रिजॉर्ट भेजने के बाद भी राहत की सांस नहीं ले सकी है। विधायकों में मारपीट हो गई और एक को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ गया। अब कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने एक बार फिर विधायकों की बैठक बुलाई है।
  • विपक्ष की रैली के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बचाओ, बचाओ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को मोदी पर निशाना साधा और कहा कि यह मदद की गुहार उन लोगों की है जो ‘‘आपके अत्याचार और अक्षमता’’ से मुक्त होना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने एक दिन पहले ही कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस द्वारा आयोजित विपक्ष की रैली पर तंज कसते हुए कहा था कि पश्चिम बंगाल में भाजपा का सिर्फ एक विधायक है लेकिन वे हमसे बहुत डरे हुए हैं क्योंकि हम सच्चाई के मार्ग पर चलते हैं। इसलिए उन्होंने पूरे देश से पार्टियों को एकत्रित किया और बचाओ, बचाओ, बचाओ चिल्ला रहे हैं।'
  • कांग्रेस पर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के नाम पर दलितों के वोट हासिल करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सामान्य श्रेणी के गरीबों को आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण देने संबंधी नया कानून हर तबके का विकास सुनिश्चित करने की मोदी सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।
  • मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में सत्ता गंवाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि यह ना सोचें कि ‘मामा’ कमजोर हो गया है और उन्होंने दावा किया कि भाजपा राज्य में 29 लोकसभा सीटों में से कम से कम 27 पर जीतेगी। चौहान को ‘मामा’ भी कहा जाता है। उन्होंने दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा की ‘युवा विजय संकल्प महारैली’ में कहा कि कांग्रेस ने राज्य में बेशक सरकार बना ली हो लेकिन उनकी सरकार किसी भी समय गिर सकती है क्योंकि उनका पास बहुमत नहीं है।
  • उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और 'खिचड़ी' गठबंधन के बीच होगा। सिंह ने कोलकाता में शनिवार को विपक्षी दलों के एक मंच पर जुटने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह खिचड़ी गठबंधन दरअसल स्वार्थ और भ्रष्टाचार का गठजोड़ है।
  • ऐक्ट्रेस कंगना रणावत अपनी अगली फिल्म मणिकणिका द क्विन ऑफ झांसी के प्रमोशन में बिजी हैं। हाल में एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान कंगना ने बताया कि जल्द ही उनकी सुपरहिट सीरीज तनु वेड्स मनु की तीसरी फिल्म शुरू होगी।

Updated : 21 Jan 2019 5:21 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top