Top
Home > प्रमुख ख़बरें > सुबह की बड़ी खबर

सुबह की बड़ी खबर

सुबह की बड़ी खबर
X

  • हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शुक्रवार को सीबीआई ने रोहतक स्थित उनके घर पर छापा मारा। छापेमारी की कार्रवाई अभी जारी है। बताया जा रहा है कि हुड्डा अपने आवास में मौजूद हैं।
  • कांग्रेस ने कहा कि संसद के आगामी सत्र में सरकार को पूर्ण बजट पेश नहीं करना चाहिए, लेकिन अगर वह संसदीय परंपराओं का उल्लंघन करते हुए ऐसा करती है तो इसका संसद से लेकर सड़क तक पुरजोर विरोध किया जाएगा। पार्टी ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार 2014 मिले जनादेश के अनुसार पांच पूर्ण बजट पेश कर चुकी है और अब वह सिर्फ लेखानुदान पेश कर सकती है।
  • इसरो ने गुरुवार रात (11.37 मिनट पर ) अपने पीएसएलवी रॉकेट के साथ छात्रों का बनाया उपग्रह ”कलाम सैट” मुफ्त में लॉन्च किया. इसरो के मुताबिक यह दुनिया का अब तक का सबसे हल्का उपग्रह है. करीब 1.26 किलो वजन का यह उपग्रह लकड़ी की कुर्सी से भी हल्कार है
  • जैश का आतंकी गिरफ्तार,दिल्ली में हाई एलर्ट
  • मुंबई क्राइम ब्रांच के हफ्ता निरोधक प्रकोष्ठ ने डॉन रवि पुजारी के सबसे बड़े खबरी आकाश शेट्टी को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है. पिछले करीब एक सप्ताह से सीनियर इंस्पेक्टर अजय सावंत, सचिन कदम की दो टीमें मेंगलुरु में थीं. उसे वहां शादी की एक पार्टी से पकड़ा गया और मुंबई लाया गया. उसका नाम 15 जनवरी को गिरफ्तार विलियम रॉड्रिग्स से पूछताछ में सामने आया था.
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ओडिशा में आज एक रैली को संबोधित करेंगे। राहुल की रैली के साथ ही राज्य में कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएगी। भुवनेश्वर में होने वाली रैली के अलावा राहुल बुद्धिजीवियों से भी मुलाकात करेंगे।
  • 14वें केरल विधानसभा का सत्र आज से तिरुवनंतपुरम में शुरू होगा। सत्र के हंगामेदार रहने की आशंका है। बाढ़ पीड़ितों को राहत और सबरीमाला मंदिर में प्रतिबंधित उम्र वर्ग की महिलाओं को प्रवेश के मामले पर हंगामा हो सकता है।25 जनवरी को नैशनल वोटर्स डे मनाया जाता है। 2011 में भारत सरकार ने निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस को ही नैशनल वोटर्स डे के तौर पर मनाने की शुरुआत की थी। इसके जरिए वोटर्स को देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने को प्रोत्साहित करना है।

Updated : 25 Jan 2019 5:23 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top