Top
Home > राष्ट्रीय > बिहार चुनाव: एग्जिट पोल में सरकार बनती देख एक्शन में कांग्रेस, लिया ये अहम फैसला

बिहार चुनाव: एग्जिट पोल में सरकार बनती देख एक्शन में कांग्रेस, लिया ये अहम फैसला

सोनिया गांधी ने कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और अविनाश पांडे को अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए इन्हे बिहार का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

बिहार चुनाव: एग्जिट पोल में सरकार बनती देख एक्शन में कांग्रेस, लिया ये अहम फैसला
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव के चुनाव हो चुके हैं। एग्जिट पोल भी आ चुके हैं। एग्जिट पोल के नतीजों में राज्य में महागठबंधन की सरकार बनती हुई नजर आ रही है। नतीजों से कांग्रेस नेतृत्व काफी उत्साहित है। यही कारण है कि पार्टी आगे की तैयारी को लेकर मंथन में जुट गई है।

इसी बीच पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और अविनाश पांडे को अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए इन्हे बिहार का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

तीनों चरण के मतदान के बाद अब सभी की नजरें 10 नवंबर को आने वाले परिणाम पर टिकी हुई हैं। मतगणना के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि जनता ने अगले पांच सालों तक शासन करने के लिए किसे चुना है। वहीं सभी राजनीतिक पार्टियां आगे की रणनीति बनाने में जुट गई हैं। कांग्रेस का यह अहम फैसला इसी का एक हिस्सा है। दोनों पर्यवेक्षक रविवार को पटना पहुंचेंगे। दोनों केंद्रीय नेतृत्व के साथ वार्ता के बाद राजनीतिक गतिविधियों के बाद के परिणामों पर फैसला करेंगे।

गौरतलब है कि बिहार चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल में एनडीए के मुकाबले महागठबंधन मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहा है। टाइम्स नाउ-सी वोटर ने एनडीए को 116 और महागठबंधन को 120 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। टुडेज-चाणक्य ने एनडीए को 55 सीटें और महागठबंधन को 180 सीटें मिलने की आशंका जताई है। रिपब्लिक-जन की बात ने एनडीए को 91 से लेकर 117, एबीपी-सीवोटर ने 104 से लेकर 128 और टीवी9 भारतवर्ष ने 110 से 120 सीटें मिलने की संभावना बताई है।

एग्जिट पोल के अनुसार राज्य से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार विदा होती दिख रही है।

Updated : 8 Nov 2020 9:22 AM GMT
Tags:    

Uday Sarvodaya

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top