Home > राष्ट्रीय > दाऊद के भाई ने की फंडिंग, आईएसआई ने दी ट्रेनिंग, जानें कैसे पहुंची आतंकवादियों तक दिल्ली पुलिस

दाऊद के भाई ने की फंडिंग, आईएसआई ने दी ट्रेनिंग, जानें कैसे पहुंची आतंकवादियों तक दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए 6 में से 4 संदिग्ध आतंकियों को रात में कोर्ट में पेश किया। ये आतंकी त्योहारी सीजन के आसपास बड़े हमले के फिराक में थे। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिला तो इसके लिए टीम का गठन किया गया और अलग-अलग राज्यों से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

दाऊद के भाई ने की फंडिंग, आईएसआई ने दी ट्रेनिंग, जानें कैसे पहुंची आतंकवादियों तक दिल्ली पुलिस
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए 6 में से 4 संदिग्ध आतंकियों को रात में कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने चारों को 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। कोर्ट ने जान मोहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंद, मोहम्मद अबू बकर को 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। दो अन्य को दिल्ली पुलिस आज दोपहर कोर्ट में पेश करेगी।

ये आतंकी त्योहारी सीजन के आसपास बड़े हमले के फिराक में थे। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिला तो इसके लिए टीम का गठन किया गया और अलग-अलग राज्यों से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से 2 आतंकी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर भारत आए थे। अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का भाई अनीस इनको फंडिंग कर रहा था और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इनको ट्रेनिंग दे रही थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को भनक काफी पहले लग गई थी। खुफिया टीम ने पुलिस को इनपुट दे दिया था ऐसा कुछ होने वाला है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस पर काम किया और आखिरकार सफलता हासिल हुई। ये आंतकी त्योहारी सीजन में बड़ा हमला करने के फिराक में थे। इनके ऊपर अलकायदा, अंडरवर्ल्ड, आईएसआईएस जैसे खूंखार आतंकी संगठनों को हाथ था। अंडरवर्ल्ड का अनीस इस हमले के लिए बड़े पैमाने में फंडिंग कर रहा था। आईएसआईएस इनके लिए हथियार मुहैया करा रहा था और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इनको ट्रेंनिंग दी थी। इन लोगों के पास से विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं।

आतंकी जान मोहम्मद शेख महाराष्ट्र का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस ने आतंकी समीर को कोटा से, दो लोगों को दिल्ली से और तीन को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने यूपी एटीएस के साथ मिलकर छापेमारी की गई। लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में एकसाथ रेड के दौरान ये सफलता मिली। प्रयागराज से एक लाइव आईडीबी भी बरामद हुआ है। उसे निष्क्रिय किया गया। इनको प्रयागराज के करेली से गिरफ्तार किया गया। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि छह लोगों में से दो को मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया, जहां उन्हें 15 दिनों के लिए एके-47 सहित विस्फोटक और अन्य हथियारों का प्रशिक्षण दिया गया था।

Updated : 15 Sep 2021 7:46 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
ISI, Dawood Ibrahim, anees, terrorist, funding, training, delhi police special cell, Pakistan