Top
Home > राष्ट्रीय > जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा का निधन

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा का निधन

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा का निधन हो गया। वे दिल्ली के एलजी भी रह चुके हैं और आपातकाल के दौरान उन्हें राजधानी के सौंदर्यीकरण का काम सौंपा गया था।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा का निधन
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा का निधन हो गया। जगमोहन दिल्ली के एलजी भी रह चुके हैं और आपातकाल के दौरान उन्हें राजधानी के सौंदर्यीकरण का काम सौंपा गया था। जिस वक्त इमरजेंसी लगी उस वक्त वो दिल्ली विकास प्राधिकरण डीडीए में चेयरमैन भी थे। जम्मू कश्मीर का राज्यपाल रहते हुए उन्होंने सख्त रवैया अपनाया था, जिसकी चर्चा देश में लंबे समय तक होती रही। जगमोहन ने बतौर नौकरशाह अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्हें सख्त और दक्ष प्रशासक के रूप में देखा जाता था। वर्ष 1984 में उन्हें जम्मू एवं कश्मीर का राज्यपाल नियुक्त किया गया था।

प्रधानमंत्री ने जगमोहन जी के निधन पर दुःख प्रकट किया है। उन्होंने मंगलवार को अपने ट्वीट संदेश में कहा, "जगमोहन जी का निधन राष्ट्र की अपूर्णीय क्षति है। वे कुशल प्रशासक और प्रसिद्ध विद्वान थे। उन्होंने हमेशा देश की बेहतरी के लिये काम किया। मंत्री के रूप में उनका कार्यकाल नीति निर्धारण में उनकी नई सोच के लिये जाना जायेगा। उनके परिजनों और प्रशंसकों के लिये गहरी संवेदना। ओम् शांति।"

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी पूर्व केंद्रीय मंत्री जगमोहन के निधन पर शोक जताया और कहा कि देश ने आज एक कुशल प्रशासक को खो दिया। लंबे समय से बीमार 93 वर्षीय जगमोहन का सोमवार को निधन हो गया।

उपराष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, ''जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल के रूप में उनके अतुलनीय योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके निधन से देश ने एक कुशल प्रशासक को खो दिया।''

Updated : 4 May 2021 9:08 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top