Top
Home > राष्ट्रीय > कोरोना के चलते जेईई मेन की मई सत्र की परीक्षा स्थगित

कोरोना के चलते जेईई मेन की मई सत्र की परीक्षा स्थगित

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, देशभर में कोरोना से हालात बेहद खराब हैं। छात्रों की सुरक्षा के लिए जेईई मेन 2021 के तहत मई सत्र की परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

कोरोना के चलते जेईई मेन की मई सत्र की परीक्षा स्थगित
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर से देशभर में भयावह हालात पैदा कर दिए हैं। बिगड़ते हालात को देखते हुए जेईई मेन 2021 के तहत मई सत्र की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने एक ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी। इससे पहले खबर थी कि इस परीक्षा को स्थगित करने की तैयारी चल रही है। बता दें कि अप्रैल में आयोजित होने वाली परीक्षा भी स्थगित हो चुकी है। अगले हफ्ते तक 24 मई से 28 मई तक आयोजित होने वाली इस परीक्षा को स्थगित करने की अधिसूचना जारी होने की उम्मीद जताई गई थी।


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, देशभर में कोरोना से हालात बेहद खराब हैं। छात्र और अभिभावक संक्रमण से जुझ रहे हैं। ऐसे में परीक्षा आयोजित करवाने के हालात नहीं है। छात्रों की सुरक्षा के लिए परीक्षा के स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

जब भी कोरोना संक्रमण के हालात ठीक होंगे तो परीक्षा का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। छात्रों को तैयारी का पूरा समय मिलेगा। जल्द ही छात्रों को इस संबंध में अधिसूचना जारी करके अपडेट कर दिया जाएगा। इससे पहले जेईई मेन 2021 के तहत फरवरी और मार्च सत्र की परीक्षा आयोजित हो चुकी है। फरवरी सत्र में 620978 छात्र और मार्च सत्र में 556248 छात्रो ने परीक्षा दी थी।


Updated : 2021-05-04T17:55:37+05:30
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top