Top
Home > राष्ट्रीय > ट्विटर पर 'मोदी योगी हैं ना' ट्रैंड ने मचाया धमाल

ट्विटर पर 'मोदी योगी हैं ना' ट्रैंड ने मचाया धमाल

कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के भरण पोषण, शिक्षा और सुरक्षा के लिये सोशल मीडिया पर किये गये ट्वीट ‘हैश टैग मोदीयोगीहैं ना’ पांच घंटे से अधिक समय तक टॉप पर बना रहा और इसको 47 हजार से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया है।

ट्विटर पर मोदी योगी हैं ना ट्रैंड ने मचाया धमाल
X

एजेंसी

लखनऊ : कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के भरण पोषण, शिक्षा और सुरक्षा के लिये सोशल मीडिया पर किये गये ट्वीट 'हैश टैग मोदीयोगीहैं ना' पांच घंटे से अधिक समय तक टॉप पर बना रहा और इसको 47 हजार से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया है।

खास बात यह है कि इतने कम समय में यह ट्वीट 14.8 मिलियन लोगों तक पहुंचा और 255 मिलियन लोगों ने इसपर अपने मैसेज लिखे और ट्वीट को पसंद किया है।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को लोकभवन से बाल सेवा योजना का औपचारिक शुभारंभ किया। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर '#मोदीयोगीहैं_ना' किया गया ट्वीट छाने लगा। सरकार की इस योजना के तहत यूपी के 4050 निराश्रित बच्चों को 12-12 हजार रूपये का तिमाही भत्ता दिया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि योजना के तहत सरकार अनाथ बालिकाओं की शादी के लिए 1,01,000 रूपये की राशि भी दे रही है। विश्वविद्यालयों में निशुल्क पढ़ाई के साथ-साथ परिवार के सदस्यों का ख्याल रखने वाली योजना से निराश्रित बच्चों को बड़ा सहारा मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान सरकार ने निराश्रित बच्चों के भरण-पोषण के लिये 4,86,000,00 रूपये की सहायता राशि दी है जो आज तक के इतिहास में पहले किसी सरकार की ओर से नहीं दी गई।

Updated : 22 July 2021 6:11 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top