Top
Home > राष्ट्रीय > पुदुच्चेरी: CM नारायणसामी ने इस्तीफा देते हुए कहा- LG किरण बेदी और केंद्र सरकार ने मिलकर गिराई सरकार

पुदुच्चेरी: CM नारायणसामी ने इस्तीफा देते हुए कहा- LG किरण बेदी और केंद्र सरकार ने मिलकर गिराई सरकार

सोमवार को सदन में मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी बहुमत साबित नहीं कर सके और अपने विधायकों के साथ सदन से वॉकआउट कर दिया।

पुदुच्चेरी: CM नारायणसामी ने इस्तीफा देते हुए कहा- LG किरण बेदी और केंद्र सरकार ने मिलकर गिराई सरकार
X

उदय सर्वोदय

पुदुच्चेरी: पुदुच्चेरी में कांग्रेस-DMK की गठबंधन सरकार गिर गई है। सोमवार को विश्वास मत परीक्षण होना था, लेकिन मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने इसके पहले ही सदन से वॉकआउट कर दिया, जिसके बाद पुदुच्चेरी विधानसभा स्पीकर ने ऐलान किया कि नारायणसामी सरकार ने यहां बहुमत खो दिया है। मुख्यमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल सोमवार को सदन में मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी बहुमत साबित नहीं कर सके और अपने विधायकों के साथ सदन से वॉकआउट कर दिया। उन्होंने उपराज्यपाल (LG) को इस्तीफा सौंप दिया। विधानसभा के विशेष सत्र में उन्होंने कहा कि पूर्व LG किरण बेदी और केंद्र सरकार ने विपक्ष के साथ मिलकर सरकार गिराने की कोशिश की। अगर हमारे विधायक हमारे साथ होते, तो सरकार पांच साल चलती।

नारायणसामी ने कहा, 'हमने द्रमुक और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई थी। इसके बाद हमने कई चुनाव देखे। सभी उपचुनावों में हमने जीत दर्ज की। एक बात साफ हो चुकी है कि पुदुच्चेरी के लोगों का हम पर भरोसा है।'

हाल ही में कांग्रेस के चार विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार पर संकट के बादल गहरा गए थे। इसके बाद उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने सरकार को बहुमत साबित करने को कहा था। फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले ही रविवार को कांग्रेस और गठबंधन में शामिल DMK के एक-एक विधायक ने और इस्तीफा दे दिया, इसके बाद नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई। उसके पास बस 11 विधायकों का साथ रह गया था, बल्कि विपक्षी दलों के पास कुल 14 विधायक थे।

बता दें कि कांग्रेस के विधायक के. लक्ष्मीनारायणन और द्रमुक के विधायक वेंकटेशन के रविवार को इस्तीफा देने के बाद 33 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के विधायकों की संख्या घटकर 11 हो गई है, जबकि विपक्षी दलों के 14 विधायक हैं।

पहले इन 4 विधायकों ने दिया था इस्तीफा-

1. ए. जॉन कुमार, कांग्रेस

2. ए. नमस्सिवम, कांग्रेस

3. मल्लादी कृष्णा राव, कांग्रेस

4. ई थेपयन्थन, कांग्रेस

रविवार को इन 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा-

5. के. लक्ष्मीनारायणन, कांग्रेस

6. के. वेंकटेशन, DMK

Updated : 22 Feb 2021 8:03 AM GMT
Tags:    

Uday Sarvodaya

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top