Top
Home > राष्ट्रीय > राहुल गांधी ने वायनाड में चलाया ट्रैक्टर, कहा- दिल्ली में बैठी सरकार नहीं समझ पा रही किसानों का दर्द

राहुल गांधी ने वायनाड में चलाया ट्रैक्टर, कहा- दिल्ली में बैठी सरकार नहीं समझ पा रही किसानों का दर्द

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले केरल और तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

राहुल गांधी ने वायनाड में चलाया ट्रैक्टर, कहा- दिल्ली में बैठी सरकार नहीं समझ पा रही किसानों का दर्द
X

उदय सर्वोदय

वायनाड: कांग्रेस नेता व वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले केरल और तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। दौरे के पहले दिन सोमवार को उन्होंने केरल के वायनाड में किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली। इस दौरान राहुल गांधी ने खुद भी ट्रैक्टर चलाया।

इस दौरान कृषि कानूनों पर राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली में बैठी सरकार किसानों का दर्द नहीं समझ पा रही है। उन्होने कहा, 'भारत के किसान जिस मुश्किल का सामना कर रहे हैं उसे पूरा देश देख रहा है। केंद्र सरकार किसानों के दर्द को नहीं समझ रही है। कृषि कानून खेती की व्यवस्था को बर्बाद करने और इस व्यवसाय को मोदी जी के 2-3 दोस्तों को देने के लिए बनाए गए है।'

इससे पहले राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 'भाजपा का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है लेकिन हमारा विचार कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। राष्ट्र के विकास के लिए हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं।

उन्होंने मनरेगा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर भी हमला बोला। कहा कि प्रधानमंत्री संसद में मनरेगा योजना को कमजोर बता रहे थे। लेकिन कोरोना महामारी के दौरान यह एक तरह से वरदान साबित हुई और पीएम मोदी को इसके लिए बजट बढ़ाना पड़ा। उन्होंने कहा कि यूपीए के समय विकास का बड़ा कारण मनरेगा था, क्योंकि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में पैसे आए।

Updated : 22 Feb 2021 9:09 AM GMT
Tags:    

Uday Sarvodaya

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top