Top
Home > राष्ट्रीय > बिहार, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में तीन बड़े हादसे, 19 की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

बिहार, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में तीन बड़े हादसे, 19 की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

बिहार के कटिहार में एक भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की जान चली गई जबकि 3 लोग घायल हो गए।

बिहार, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में तीन बड़े हादसे, 19 की मौत, PM मोदी ने जताया शोक
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: देश के तीन राज्यों में मंगलवार को बड़े हादसे देखने को मिले। पहला बिहार के कटिहार में एक भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की जान चली गई, दूसरा मध्यप्रदेश के इंदौर की घटना है जहां खड़े टैंकर में कार घुस जाने से 6 की मौत हो गई है। वहीं कर्नाटक में जिलेटिन छड़ों में विस्फोट से 6 लोगों की मौत हुई है। PM मोदी ने इन हादसों पर दुख जताया है।

खबर के अनुसार, बिहार के कटिहार में एक भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की जान चली गई जबकि 3 लोग घायल हो गए और सभी घायलों की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। घटना कुरसेला थाना क्षेत्र के कोसी पुल हाइवे 31 पर हुई है।

जानकारी के अनुसार, अनियंत्रित स्कार्पियो हाइवे पर खड़ी ट्रक से जा टकराई, जिससे यह हादसा हो गया। घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।

स्कार्पियो और ट्रक की टक्कर में स्कार्पियो के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि स्कार्पियो में दस लोग सवार थे। घटना में चालक समेत छह लोगों की मौके पर मौत हो गई। हादसा कोहरे की वजह से बताया जा रहा है। स्कार्पियो कटिहार से समस्तीपुर के रोसड़ा जा रही थी। इस दौरान कुरसेला थाना क्षेत्र के कोसी पुल हाइवे 31 पर स्कार्पियो की ट्रक से टक्कर हो गई।

हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मृतक के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने कहा कि सभी लोग रोसड़ा से फुलवरिया आए थे। वापस जाने के दौरान कोसी पुल पर दुर्घटना हो गयी। 7 लोगो की मौत हो गई। सभी मृतक अलग-अलग परिवार के हैं।

कटिहार में हुए सड़क हादसे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक प्रकट किया है। सीएम ने कहा है कि घटना बहुत दुखद है और घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना है। घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी मिली है। मैं उन सभी लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

चिकबल्लापुरा में जिलेटिन छड़ों में विस्फोट से 6 की मौत

उधर, कर्नाटक के चिकबल्लापुरा जिले में सोमवार देर रात जिलेटिन की छड़ों में विस्फोट के कारण 6 लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि खनन अधिकारी जब खदान से एक वैन के जरिये जिलेटिन के परिवहन की कोशिश कर रहे थे, तभी रासायनिक प्रतिक्रियाओं के कारण इनमें विस्फोट हो गया। विस्फोट में 5 की मौत हो गयी लेकिन वैन का ड्राइवर बच गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। धमाका इतना जबरदस्त था कि शव घटनास्थल से 1000 मीटर दूर तक बिखरे हुए पाये गये। मृतकों की पहचान इंजीनियर उमाकांत, कंप्यूटर ऑपरेटर गंगाधर, चौकीदार महेश, एकाउंटेंट रामू और एक अन्य व्यक्ति के रूप में की गयी है।

घायल को चिकबल्लापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पेरेसांद्रा पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। खदान का स्वामित्व गुडुबांडे के भारतीय जनता पार्टी के नेता नागराज रेड्डी, आंध्र प्रदेश के राघवेंद्र रेड्डी और शिवा रेड्डी के पास है।

इंदौर में एक सड़क हादसे में 6 कार सवारों की मौत

तीसरी घटना मध्यप्रदेश के इंदौर की है। इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र में हुए एक सड़क हादसे में 6 कार सवारों की मौत हो गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश रघुवंसी ने आज बताया कि मृतकों की पहचान सूरज बैरागी, चंद्रभान रघुवंशी, सोनू जाट, सुमित पिता अमरसिंह, गोलू बैरागी और ऋषि बैरागी के रूप में सामने आई है। सभी इंदौर के ही निवासी हैं।

हादसा लसूडियां थाना क्षेत्र के तलावली चंदा में कल रात उस समय हुआ जब तेज रफ्तार कार सड़क किनारे खड़े एक पेट्रोल के टेंकर से टकरा गई। घटना का कारण कार सवार और कार चालक का नशे में होना सामने आया है। मृतकों के शव कल रात ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। इस मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

Updated : 23 Feb 2021 8:03 AM GMT
Tags:    

Uday Sarvodaya

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top