धारा 370 पर भारत के फैसले से परेशान पाकिस्तान

नई दिल्ली, एजेंसी। केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के ऐतिहासिक फैसले पर देश की राजनीतिक पार्टियां अपनी प्रतिक्रियाएं दे रही हैं तो वहींदभारत के इस फैसले का विरोध करते हुए पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने कहा – भारत सरकार का कोई भी एकतरफा कदम जम्मू और कश्मीर की स्थिति को नहीं बदल सकता जैसा कि यूएनएससी के प्रस्तावों में निहित है।

बता दें कि भारत के इस फैसले पर पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान कहते हैं कि हम कश्‍मीर मसले को समाधान की ओर ले जाना चाहते हैं जबकि भारत सरकार ने इस फैसले से समस्‍या को और जटिल बना दिया है। अब कश्मीरियों पर पहले से ज्‍यादा पहरा बिठा दिया गया है। हमने इस बारे में इस्लामिक देशों और संयुक्‍त राष्‍ट्र को बता दिया है।

पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति आरिफ अल्‍वी ने कहा है कि भारत सरकार का अनुच्‍छेद-370 को खत्‍म करने का फैसला संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्‍तावों के खिलाफ है। भारत ने यह कदम कश्‍मीरी आवाम के खिलाफ उठाया है। श्

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज सोमवार के दिन ही जम्मू कश्मीर सरकार से संबंधित संविधान जम्मू कश्मीर में लागू करने का आदेश 2019 जारी कर दिया है। और उनका यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू भी माना गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *