पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करके तीन घोषणाओं का स्वागत किया

नई दिल्ली,ब्यूरो। मोदी के आलोचकों में से एक कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए भाषण की तारीफ की है। चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा कि सभी को पीएम मोदी द्वारा की गई तीन घोषणाओं का स्वागत करना चाहिए।

जिसमें उन्होंने छोटा परिवार देशभक्ति का कर्तव्य, वेल्थ क्रिएटर्स का सम्मान और प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक की बात कही है। इसी ट्वीट में उन्होंने यह भी लिखा है कि वे उम्मीद करते हैं कि वित्त मंत्री, उनके टैक्स अधिकारियों की फौज और जांचकर्ता पीएम मोदी के संदेश को साफ तौर पर सुना होगा।

बता दें कि पी चिदंबरम हमेशा ही भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के आलोचकों में से एक रहे है। ऐसे में उनका पीएम मोदी की तारीफ करना अजीब लगे। लेकिन चिदंबरम ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा कही गई पहली और तीसरी बात (छोटा परिवार और प्लास्टिक का ना इस्तेमाल) जनता का आंदोलन बनना चाहिए। करीब 100 स्वंयसेवी संस्थान इस पर स्थानीय स्तर पर इस आंदोलन की अगुवाई करना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि लोग छोटा परिवार के जरिए भी अपनी देशभक्ति व्यक्त कर सकते हैं। इसके लिए सामाजिक जागरूकता की आवश्यकता है। उन्होंने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि हमें स्थानीय चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए और प्लास्टिक को लेकर उन्होंने कहा कि प्लास्टिक पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा है और 2 अक्टूबर तक इस पर एक महत्वपूर्ण कदम सामने आना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *