‘भूतही बलान बाढ़ पीड़ित आंदोलन’ की जनसभा में लोगों का हुजूम

रिपोर्ट ¦ संतोष कुमार

मधुबनी (बिहार). भुतही बलान से पीड़ित 56 गांव द्वारा चलाए जा रहे ‘भूतही बलान बाढ़ पीड़ित आंदोलन’ दिन- प्रतिदिन मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है. प्रत्येक बैठक में लोगों का समर्थन मिल रहा है. इसी कड़ी में रामनगर गांव के चैती दुर्गा स्थान के प्रांगण में एक बैठक बुलाई गई , जिसमें सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे और आंदोलन में समर्थन देने का संकल्प लिया. बैठक की अध्यक्षता समाजसेवी योगेंद्र यादव और संचालन आंदोलन के युवा टीम निर्देशक संतोष राज ने किया.

आंदोलन द्वारा पिछले कुछ समय से कई कार्यों को अंजाम दिए जाने पर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला. जिनमें मुख्य है भूतही बलान पूर्वी तटबंध का विस्तारीकरण एवं  निर्माण कार्यों की प्रक्रिया की शुरुआत. यही कारण है कि क्षेत्रीय लोगों को अब आंदोलनकारियों पर पूरा यकीन होने लगा है और आगे की उम्मीद जगी है. इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी योगेंद्र यादव ने कहा कि ‘पहले हमें यकीन नहीं था कि क्षेत्र के युवाओं द्वारा जो आंदोलन चलाया जा रहा है उसका कोई सकारात्मक निष्कर्ष निकल पाएगा. अब जो भी महत्वपूर्ण कार्यों का अंजाम दिया गया वह काबिले तारीफ है. इसलिए हमलोग पूर्ण समर्थन से आंदोलन के साथ खड़े हैं.

वहीं कार्यक्रम के संचालक एवं आंदोलन के युवा निर्देशक संतोष राज ने सभी  उपस्थित गणमान्य लोगों को धन्यवाद देते हुए बताया कि ‘अगर आप लोगों का आशीर्वाद मिला तो हम सभी युवा क्षेत्र की तमाम समस्याओं को समाधान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. चाहे कितनी भी दिक्कतों का सामना करना पड़े हम लोग तैयार हैं’. वहीं भूतही बलान  बाढ़ पीड़ित आंदोलन के संरक्षक कमल भंडारी और अध्यक्ष संतोष कुमार ने  आंदोलन को समर्थन करने वाले गणमान्य लोगों को आभार व्यक्त किया एवं शुभकामनाएं दिया. इस बैठक में मुख्य रूप से नागे यादव, कमलेश यादव, हीरा गुप्ता, युगेश्वर यादव, अरुण यादव, कुंअर महतो, शिवेंद्र, अनुपम, विद्यानंद, अनुज, शशिरंजन, जयप्रकाश, भूपेंद्र, उमेश, मुकेश, बिरेन्द्र, रौशन और मिथलेश आदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *