Home > राष्ट्रीय > पीएम मोदी ने हाउडी मोदी प्रोग्राम में मचाई धूम, ट्रंप रह गये हैरान

पीएम मोदी ने हाउडी मोदी प्रोग्राम में मचाई धूम, ट्रंप रह गये हैरान

पीएम मोदी ने हाउडी मोदी प्रोग्राम में मचाई धूम, ट्रंप रह गये हैरान
X

नयी दिल्ली, ब्यूरो | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ह्यूस्टन में रविवार की रात को हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाई। पीएम मोदी ने कहा कि 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था को लेकर भारत ने कमर कसी है। उन्होंने कहा कि असंभव को भारत ने संभव करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि हमने एफडीआई के शर्तों को आसान बनाया है। इस दौरान पीएम मोदी ने एक कविता भी सुनाई। इसके साथ ही, पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने 70 साल से जारी अनुच्छेद 370 को हटा दिया। पीएम मोदी ने पाकिस्तान का बिना नाम लिए उस पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा आतंकवाद की लड़ाई में राष्ट्रपति ट्रंप उनके साथ हैं। अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहुंचने पर मोदी-मोदी के नारे लगे। हाउडी मोदी को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे साथ वो खास मेहमान मौजूद हैं जिन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप जो कहते है उसे दुनिया गौर से सुनती है।

अमेरिका में चल रहे Howdy Modi प्रोग्राम पर पूरी दुनिया की नजरें हैं । Howdy Modi में अमेरिका में रहने वाले करीब 50 हजार से ज्यादा भारतीयों ने हिस्सा लिया । इवेंट में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के अमेरिकियों को संबोधित किया। ट्रंप के साथ इस प्रोग्राम में अमेरिका के कई दिग्गज नेता भी शामिल थे । हाउडी मोदी प्रोग्राम अमेरिका और भारत के रिश्तों के लिहाज से महत्वपूर्ण रहने वाला है । ‘हाउडी मोदी' में ट्रंप की मौजूदगी का मकसद अमेरिका-भारत संबंधों को और मजबूती देना है। इसका मकसद दोनों देशों के अधिकारियों के बीच तनावपूर्ण व्यापार वार्ता और कश्मीर मामले को लेकर सरकार की आलोचना के बीच प्रधानमंत्री के प्रति अमेरिका का समर्थन दर्शाना है। बता दें कि दोनों देशों के अधिकारी ह्यूस्टन में पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात से पहले एक व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने की कोशिश कर रहे हैं। ट्रंप ने शिकायत की थी कि भारत द्वारा अमेरिकी उत्पादों पर लगाए जाने वाले शुल्क ‘‘अब स्वीकार्य'' नहीं हैं, जिसके बाद दोनों देशों के बीच व्यापारिक तनाव बढ़ गया है। ह्यूस्टन के मैदान में जब डोनाल्ड ट्रंप आए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया और मंच से उनका परिचय करवाया। अब यूं तो डोनाल्ड ट्रंप को पूरी दुनिया ही जानती है लेकिन फिर भी मोदी ने अपने अंदाज में उनका परिचय करवाया। प्रधानमंत्री बार-बार हाथ से इशारे करते, डोनाल्ड ट्रंप की ओर हाथ करते और फिर भीड़ की ओर देखते हुए बात करते।

जनता के साथ संवाद के मामले में हर कोई नरेंद्र मोदी का कायल है, यहां तक कि विपक्षी नेता भी इसकी तारीफ करते हैं कि नरेंद्र मोदी एक शानदार वक्ता हैं। इसी का नज़ारा ह्यूस्टन में दिखा, जब स्टेडियम में बैठे 50 हजार से अधिक लोगों से पीएम ने सीधे संवाद किया । पीएम अपनी ही शैली में लोगों से जुड़ते गए और माहौल जोशीला होता गया । प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 'हाउडी मोदी' समारोह में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा और कहा कि भारत ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधा पहुंचाने वाले अनुच्छेद 370 को हटा दिया है । हमारे फैसलों से उन लोगों को दिक्कत हो रही है, जिनसे अपना देश संभल नहीं रहा। अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं? उन्हें पूरी दुनिया जानती है। इसलिए अब समय आ गया है कि आतंकवाद और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए।

Updated : 23 Sep 2019 9:44 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top