Home > राज्यवार > दिल्ली > क्विज प्रतियोगिता में दिखा प्रतिभा का जलवा

क्विज प्रतियोगिता में दिखा प्रतिभा का जलवा

क्विज प्रतियोगिता में दिखा प्रतिभा का जलवा
X

- टॉपर्स बेंच नामक प्रतियोगिता में छठी से बारहवीं क्लास तक के बच्चों ने लिया हिस्सा, जीते कई पुरस्कार
पश्चिमी दिल्ली। बापरौला के प्रधान एनक्लेव में आयोजित बाल मेले में बच्चों के लिए 'टॉपर्स बेंच' नामक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छठी से 12वीं क्लास तक के 100 में से 10 चयनित बच्चों ने फाइनल क्विज में हिस्सा लिया। इनमें एवरग्रीन पब्लिक स्कूल के छात्र जगमोहन सिन्हा, रामा पब्लिक स्कूल की छात्रा निधि शर्मा, श्रीलाल कन्वेंट स्कूल के रोशन यादव, बीआर पब्लिक स्कूल की अंशुल यादव और आरके कंपटीशन प्वाइंट के अनमोल वासुदेव ने पुरस्कार जीते। क्विज का संचालन पत्रकार सुशील देव ने किया। उन्होंने बताया कि बच्चों में शैक्षिक जागरूकता लाने के मकसद से यह क्विज प्रतियोगिता की गई। विजेता बच्चों को किताबें, वाटर बोतल, जूसर, ट्राइपॉड, घड़ी के साथ मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।
क्विज प्रस्तुतकर्ता सुशील देव पश्चिमी दिल्ली में पिछले चार—पांच सालों से क्विज के जरिए विभिन्न सरकारी या निजी स्कूलों में ज्ञान का अलख जगा रहे हैं। गण्तंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर उनकी देशभक्ति क्विज प्रतियोगिता 'देश के लिए 10 सवाल' बच्चों, शिक्षकों या अभिवावकों के बीच लोकप्रिय बन गया है। सामाजिक स्तर पर भी उन्हें सराहना मिल रही है।
व्हाइट शैडो नामक संस्था द्वारा आयोजित इस बाल मेले में कई प्रकार के कार्यक्रम जैसे सिंगिंग, डांस, फैशन शो और चित्र प्रतियोगिता सहित कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसका मकसद बच्चों में पढ़ाई और अन्य गतिविधियों को लेकर प्रतिस्पर्धा बढ़ाना और उनमें शिक्षा का विकास करना शामिल था। कार्यक्रम में दक्षिणी दिल्ली की पूर्व उप महापौर शशिप्रभा सोलंकी के साथ कई गणमान्य मौजूद रहे।

Updated : 23 Nov 2018 5:14 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top