Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली-एनसीआर में बरसात से सुहाना हुआ मौसम, मानसून आने तक रुक-रुककर होगी बारिश

दिल्ली-एनसीआर में बरसात से सुहाना हुआ मौसम, मानसून आने तक रुक-रुककर होगी बारिश

दिल्ली-एनसीआर में बरसात से सुहाना हुआ मौसम, मानसून आने तक रुक-रुककर होगी बारिश
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बीते तीन दिनों में हुई हल्की बारिश के साथ मानसून के जल्द पहुंचने के संकेत भी मिल गए हैं। शनिवार और रविवार के बाद सोमवार सुबहभी दिल्ली में बारिश हुई, जिससे गर्मी से काफी राहत मिली है। मौसम वैज्ञानिकों ने शहर में मानसून आने तक रुक-रुककर बारिश होने का अनुमानजताया है।

मौसम विशेषज्ञोंके अनुसार, मानसून के दिल्ली में 27 जून तक दस्तक देने की संभावना थी लेकिन पश्चिम बंगाल औरआसपास के क्षेत्र में चक्रवाती सर्कुलेशन के कारण अब यह 2-3 दिन पहले आ सकता है। यानी 24 जून तक दिल्ली में मानसून पहुंच जाएगा।

मौसम विभाग केअनुसार, मानसून 24-25 जून के आसपासदिल्ली, हरियाणा और पंजाब मेंदस्तक देगा। राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में सुबह में हुई बारिश सेलोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। शहर के अधिकांश हिस्सों में पारा 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा।

देश में उत्तरप्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल समेत कई हिस्‍सोंमें मानसून का आगमन हो चुका है। इसके साथ उन इलाकों में लगातार तेज बारिश भी होरही है।

जलजमाव के कारण लगा लंबा ट्रैफिक जाम

दिल्ली में बारिशने जहां एक ओर लोगों को तपती गर्मी से राहत दी है, वहीं प्रशासन की व्यवस्थाओं के दावों की पोल भी खोल दी है। सोमवार को कुछदेर की हल्की बारिश ने दिल्ली की व्यवस्थाओं का हाल बयां कर दिया। दिल्ली औरएनसीआर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई। इसके चलते कुछ जगहों पर लंबाट्रैफिक जाम लग गया। जाम के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर बारिश का पानी करीब-करीब घुटनों तकपहुंच गया।

सूत्रो के मुताबिक,लोधी रोड के पास जलभराव की वजह से बारापुलाफ्लाईओवर पर ट्रैफिक जाम लगा। आईएनए बाजार की ओर जाम की स्थिति है। वाहनों कीलंबी-लंबी कतारें लग गई हैं। नोएडा के डीएनडी फ्लाईओवर पर भी लंबा जाम लगा।

Updated : 22 Jun 2020 9:05 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top