Top
Home > राज्यवार > बिहार > बिहार में चुनाव से पहले RJD को झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय समेत 3 विधायक JDU में होंगे शामिल

बिहार में चुनाव से पहले RJD को झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय समेत 3 विधायक JDU में होंगे शामिल

बिहार में चुनाव से पहले RJD को झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय समेत 3 विधायक JDU में होंगे शामिल
X

उदय सर्वोदय

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं काराजनीतिक दलों में आने-जाने का सिलसिला जोर पकड़ता जा रहा है। खबर है कि लालूप्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं। राय के अलावाराजद के 2 अन्य विधायक कल गुरुवारको जेडीयू में शामिल हो सकते हैं। यह RJD और लालू के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

बता दें कि चंद्रिका राय लालूयादव के बड़े बेटे तेज प्रताप के ससुर हैं। बीते दिनों तेज प्रताप यादव और उनकीपत्नी ऐश्वर्या राय के बीच रिश्ते बेहद खराब हो गए थे, जिसके बाद चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ दी थी। चंद्रिका राय छपरा के परसा विधानसभा सीट सेविधायक हैं।

चंद्रिका राय के अलावा अन्यविधायकों मे राम लखन सिंह यादव के पौत्र और पालीगंज केविधायक जयवर्द्धन यादव तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी के बेटे विधायकफराज फातमी शामिल हैं। फराज को राजद नेमहेश्वर यादव और प्रेमा चौधरी के साथ पहले ही अपनी पार्टी से निकाल दिया है। फराजफातमी भी महेश्वर और प्रेमा चौधरी के साथ ही जदयू में शामिल होने वाले थे, लेकिन दो दिन पहले आयोजित मिलन समारोह मेंदिल्ली में होने के कारण वे शामिल नहीं हो पाए।

सूत्रों के मुताबिक, जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्रप्रसाद यादव गुरुवार दोपहर प्रदेश जदयू मुख्यालय में इन तीनों को दल में शामिलकरायेंगे। बहरहाल, जदयू नेता दारोगा राय औररामलखन सिंह यादव, इन दो नामचीनयादव परिवारों के विधायकों के जदयू में शामिल कराने के अवसर को खास मान रहे हैं।

Updated : 19 Aug 2020 2:45 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top