सेल ने नवंबर 2019 के विक्रय में 36% से अधिक की बढ़ोत्तरी दर्ज की

सेल ने नवंबर 2019 के विक्रय में 36% से अधिक की बढ़ोत्तरी दर्ज की

देबदुलाल पहाड़ी 

नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने वर्ष दर वर्ष के आधार पर नवंबर 2019 महीने के दौरान विक्रय में 36% से अधिक की बढ़ोत्तरी दर्ज की है। नवंबर 2019 के दौरान कंपनी ने 14.09 लाख टन का विक्रय किया है। कंपनी की नवंबर में विक्रय की यह उपलब्धि, इस्पात उद्योग के सर्वश्रेष्ठ विक्रयों में से एक है, जो बाज़ार के अवसर का लाभ उठाने के लिए कंपनी की अपनी विपणन रणनीति पर नए सिरे से दिये जा रहे ज़ोर को दिखाती है।

सेल के अध्यक्ष,  अनिल कुमार चौधरी ने इस अवसर पर कहा, “सेल ने नवंबर 2019 के महीने के विक्रय में एक शानदार छ्लांग लगाई है, जो आने वाले समय के और अधिक आशाजनक होने के संकेत के साथ, इस्पात खपत बढ़ने की उम्मीद भी जगाती है। कंपनी विशेष रूप से अपनी आधुनिकीकरण इकाइयों से उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, कस्टमाइज्ड प्रोडक्ट उपलब्ध करवाने के साथ ही ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई कदम उठा रही है।”

कंपनी ने हाल ही में देश भर में स्थित अपने संयंत्रों और इकाइयों में “डूइंग मोर विथ लेस” के लक्ष्य के साथ एक लागत नियंत्रण अभियान शुरू किया है, जिससे उत्पादन की लागत में कमी आने की उम्मीद है, जो उच्च लाभप्रदता प्राप्त करने में महत्वपूर्ण कारक होगा। इसी बीच, सेल उपभोक्ताओं की जरूरतों को भांपते हुए, अपनी उत्पाद सूची में वैल्यू एडेड प्रोडक्ट बढ़ाने के साथ-साथ अधिक से अधिक बाज़ार अनुकूल उत्पाद बढ़ाने पर फोकस कर रहा है। हाल ही में लॉन्च किए गए ब्रांडेड उत्पाद जैसे SAIL-SeQR TMT और NEX – The New Age Structurals  बाजार में अच्छी तरह से अपनी पहचान बना चुके हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *