Top
Home > खेल > बड़ी बहन वीनस को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुँचीं सेरेना

बड़ी बहन वीनस को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुँचीं सेरेना

बड़ी बहन वीनस को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुँचीं सेरेना
X

एजेंसी

वाशिंगटन: शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने एक सेट से पिछड़ने केबाद शानदार वापसी करते हुए शुक्रवार को अपनी बड़ी बहन वीनस को तीन सेटों में 3-6,6-3, 6-4 से हरा कर डब्ल्यूटीए टॉपसीड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों बहनों केबीच यह 31वां मुकाबला था, जिसमें सेरेना ने दो घंटे और 19 मिनट में जीत हासिल की।

38 वर्षीय सेरेना नेइस जीत से 40 वर्षीय वीनस केखिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 19-12 कर लिया है। सेरेनाने जीत के बाद कहा, ‘पहला सेट हारनेके बाद मैं खुद को भरोसा दिला रहा थी कि मुझे वास्तव में इसे जीतना है और मैंनेइसलिए उन आखिरी दो सेट पर ध्यान दिया।’

23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना ने कहा कि इस जीत से महीने के आखिर में होने वाले यूएस ओपन केलिए उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। अगले महीने 39 वर्ष की हो रही सेरेना का क्वार्टरफाइनल में सामना अमेरिकाकी शेल्बी रोजर्स से होगा, जिन्होंने कनाडाकी क्वालीफायर लेलाह फर्नांडिज को 6-2 7-5 से हराया।

कैथरीन बेलिस नेएक घंटे 25 मिनट तक चले मैच मेंजेसिका पेगुला को 6-3, 6-2 से हराकर अंतिमआठ में जगह बनायी, जबकि जिल टेकमैन नेपांचवीं सीड यूलिया पुतिंत्सेवा को 6-2, 6-2 से पराजित कर क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाया।

Updated : 14 Aug 2020 1:40 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top