शिल्पा शेट्टी का छलका दर्द, कहा- बेवजह फिल्म से निकाल देते थे प्रोड्यूसर

नई दिल्ली (बॉलीवुड डेस्क) : साल 1993 में आई ‘बाजीगर’ से डेब्यू करने वाली शिल्पा 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक थीं. उन्होंने बताया कि बॉलीवुड उनकी लाइफ में बायचांस आ गया. उन्होंने कहा, जब मैंने मजाक में एक फैशन शो में हिस्सा लिया. मैं एक फोटोग्राफर से मिली. वह मेरी तस्वीरें लेना चाहता था. अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलने के लिए मेरे लिए ये बड़ा मौका था. मुझे इतनी उम्मीद नहीं थी, लेकिन तस्वीरें शानदार निकलीं. इन तस्वीरों की वजह मॉडलिंग की राह खुली. जल्द मुझे मेरी पहली फिल्म का ऑफर मिला. उसके बाद मैंने कभी मुड़कर नहीं देखा, मैं आगे बढ़ रही थी.

शिल्पा ने साथ ही बताया, ‘लेकिन राह इतनी आसान नहीं होती. मैं 17 साल की थी जब इंडस्ट्री में कदम रखा. मैंने दुनिया देखी नहीं थी और ना ही जिंदगी को समझा था. सफलता के साथ आपको जज किया जाने लगता है. हर बारीक चीज पर ध्यान दिया जाता है. मैं इसके लिए तैयार नहीं थी. हिंदी मेरे लिए सबसे बड़ी समस्या थी. मुझे हिंदी बोलनी नहीं आती थी और कैमरा के सामने जाने से डर लगता था.’

साल 2007 में आई ‘अपने’ के बाद किसी फिल्म में नजर नहीं आईं शिल्पा कहती हैं, ‘एक ऐसा समय आ गया था जब मेरी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं. मैं बहुत कोशिश कर रही थी लेकिन ऐसा लग रहा था कि मैं पीछे छूट रही हूं. एक पल शौहरत पाना और दूसरे ही पल भुला दिया जाना आसान नहीं होता. कुछ प्रोड्यूसर ऐसे थे जो बिना किसी कारण मुझे फिल्म से निकाल दे रहे थे, लग रहा था पूरी कायनात मेरे खिलाफ है. लेकिन मुझे कोशिश करनी थी’.

वह कहती हैं, ‘कुछ नया करने के लिए मैं ‘बिग ब्रदर’ शो का हिस्सा बनी. इस शो ने अच्छा असर छोड़ा. मेरे साथ भारतीय होने की वजह से भेदभाव हुआ. नस्लीय टिप्पणियां की गईं, लेकिन मैं हार नहीं सकती थी. मैं कोशिश करती रही. अपने लिए खड़ी रही. मेरी जिंदगी उतार चढ़ावों से भरी रही है. जिंदगी में कुछ मुश्किल समय रहा. लेकिन कुछ कमाल की अचीवमेंट भी रहीं. मैंने अचीवमेंट्स का हर पल इंजॉय किया. इन्होंने मुझे बनाया जो आज मैं हूं. एक मजबूत, आत्मनिर्भर महिला, प्राउड एक्टर, पत्नी और मां’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *