Home > राज्यवार > दिल्ली > सिलवर जुबली कार्यक्रम का बहिष्कार करेगी कांग्रेस - अजय माकन

सिलवर जुबली कार्यक्रम का बहिष्कार करेगी कांग्रेस - अजय माकन

सिलवर जुबली कार्यक्रम का बहिष्कार करेगी कांग्रेस  - अजय माकन
X

नई दिल्ली-

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 15 दिसम्बर को दिल्ली विधानसभा के 25 वर्ष पूरे होने के सिल्वर जुबली कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। 25 वर्ष पहले पहली दिल्ली की विधानसभा बनी थी, परंतु दुर्भाग्यवश पिछले 4 वर्षों से दिल्ली में संस्था के निर्माण और सभ्यता के उपर राजनीति हावी हो रही है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे कमलनाथ!

माकन ने कहा कि संसद जाने से पहले मैं तीन बार विधायक चुना गया, 1993 में मैं युवा विधायकों में से एक था। मैं दिल्ली का केबिनेट मंत्री और विधानसभा का अध्यक्ष (देश का सबसे युवा) बना।

माकन ने कहा कि ऐसे ऐतिहासिक और लोकतांत्रिक कार्यक्रम ‘‘गैर राजनैतिक’’ होते है। श्री माकन ने कहा कि सेलेब्रेटिंग कमेटी के गठन में उन सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि को शामिल करना चाहिए था, जो25 वर्ष के इतिहास से विधानसभा का हिस्सा रहें है।

हंगामे के भेंट चढ़ा, सदन की आज की कार्यवाही

25 वर्ष के विधानसभा इतिहास में शीला दीक्षित 15 वर्ष दिल्ली की मुख्यमंत्री रही, जिन्हें मुख्यमंत्री/स्पीकर द्वारा आदर से बुलाना चाहिए था, परंतु न तो व्यक्तिगत रुप से और न ही उनको फोन द्वारा बुलाया। सभी पूर्व विधानसभा अध्यक्षों और मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा जाना चाहिए था।

माकन ने कहा कि शीला दीक्षित सहित सभी वरिष्ठ नेताओं से विचार करके ही कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली विधानसभा के 15 दिसम्बर के सिल्वर जुबली कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

Updated : 14 Dec 2018 4:00 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top