Home > राज्यवार > बिहार > कैंडल जलाकर जान गँवाने वाले प्रवासी श्रमिकों को सीतामढ़ी युवा कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

कैंडल जलाकर जान गँवाने वाले प्रवासी श्रमिकों को सीतामढ़ी युवा कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

कैंडल जलाकर जान गँवाने वाले प्रवासी श्रमिकों को सीतामढ़ी युवा कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि
X

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतामढ़ी: लॉकडाउन के दौरान भूख, रेल एवं सड़क हादसों में अपनी जान गंवाने वाले सैकड़ोंप्रवासी श्रमिकों की याद में बिहार के सीतामढ़ी जिलायुवा कांग्रेस ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। स्थानीय गांधी मैदान स्थित शहीदस्मारक पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज़ के नेतृत्वमें श्रमिकों की याद में मोमबत्ती जलाई और दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं कीशांति के लिए प्रार्थना की और केंद्र सरकारसे पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा एवं परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देनेकी मांग की।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज़ ने कहा कि बिना किसी तैयारी के केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन के कारण प्रवासी मज़दूरों के सामने बेरोजगारी एवं भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। भूख की वजह से मज़दूरों की लगातार मौत हो रही है। ग्रामीण भारत में लगातार भुखमरी के शिकार गरीब-मज़दूरों से जुड़ी विचलित कर देने वाली खबरें आ रही हैं। लेकिन सरकार और प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंग रही।

मो. शम्स ने कहारेलवे प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, अब तक श्रमिक स्पेशलट्रेन में 80 प्रवासी मजदूरोंकी मौत हुई है, जिसमें केवल एकव्यक्ति की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। यह आंकड़ा 9 से 27 मई के बीच काहै। उन्होंने कहा कि गरीब मज़दूरों को न्याय दिलाने के लिए युवा कांग्रेस का संघर्षजारी रहेगा। श्रद्धांजलि सभा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया।

इस मौके पर युवाकांग्रेस के जिला सचिव संजीव कुमार, बेलसंड युवा कांग्रेस अध्यक्ष अफ़रोज़ आलम, वैदेही शरण यादव, रंजीत कुमार, पप्पू कुमार,मनीष तिवारी, अरुण कुमार वर्मा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Updated : 1 Jun 2020 11:52 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top