Top
Home > खेल > आस्ट्रेलिया ओपन: नोवाक जोकोविच ने चार सेट में तियाफोई को हराया

आस्ट्रेलिया ओपन: नोवाक जोकोविच ने चार सेट में तियाफोई को हराया

नोवाक जोकोविच ने आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में अमेरिका के फ्रांसिस तियाफोई को हराया।

आस्ट्रेलिया ओपन: नोवाक जोकोविच ने चार सेट में तियाफोई को हराया
X

एजेंसी

मेलबर्न: शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच ने आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में अमेरिका के फ्रांसिस तियाफोई को हराया।

जोकोविच ने 23 साल के तियाफोई को चार सेट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-7, 7-6, 6-3 से हराया। जोकोविच को हालांकि यह मुकाबला जीतने के लिए साढ़े तीन घंटे तक पसीना बहाना बढ़ा।

चौथे सेट में दोनों खिलाड़ी अपनी सर्विस बचा रहे थे लेकिन इसके बाद तियाफोई को उनकी सर्विस पर समय से जुड़े नियम के उल्लंघन के लिए अंक गंवाना पड़ा। तियाफोई ने अपना आपा खो दिया और इसके बाद अपनी सर्विस भी गंवा दी और 3-4 से पिछड़ गए। इसके बाद वह मैच में कोई और गेम नहीं जीत पाए।

तियाफोई ने मैच के दौरान आक्रामक रुख अपनाया लेकिन अहम मौकों पर जोकोविच अंक जुटाने में सफल रहे। जोकोविच ने तियाफोई के 49 के मुकाबले 56 विनर लगाए। उन्होंने पांच बार तियाफोई की सर्विस तोड़ी जबकि अमेरिकी खिलाड़ी ने दो बार सर्बियाई खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी।

जोकोविच ने आस्ट्रेलियाई ओपन में सिर्फ एक बार दूसरे दौर का मुकाबला गंवाया है। वह मेलबर्न पार्क में 2017 में दूसरे दौर में डेनिस इस्तोमिन से हार गए थे।

Updated : 10 Feb 2021 9:44 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top