Top
Home > खेल > फैंस के लिए बड़ी खबर, इस साल भारत-पाकिस्तान के बीच खेली जा सकती है टी20 सीरीज!

फैंस के लिए बड़ी खबर, इस साल भारत-पाकिस्तान के बीच खेली जा सकती है टी20 सीरीज!

भारत और पाकिस्तान इस साल 3 मैच की टी-20 सीरीज खेल सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो 8 साल बाद दोनों टीमें किसी द्विपक्षीय सीरीज में भिड़ेंगी।

फैंस के लिए बड़ी खबर, इस साल भारत-पाकिस्तान के बीच खेली जा सकती है टी20 सीरीज!
X

एजेंसी

भारत और पाकिस्तान इस साल 3 मैच की टी-20 सीरीज खेल सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो 8 साल बाद दोनों टीमें किसी द्विपक्षीय सीरीज में भिड़ेंगी। दोनों के बीच पिछली टी-20 और वनडे सीरीज दिसंबर, 2012 में खेली गई थी। टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी, वहीं वनडे सीरीज को पाकिस्तान ने 2-1 से जीता था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने पहले तो इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन बाद में उन्होंने कहा है कि उन्हें इसके लिए सीरीज तैयारी करने को कहा गया है। सूत्रों ने कहा है कि दोनों टीमों केवल तीन ही मैचों की टी20 सीरीज हो सकती हैं और इसके लिए छह दिन के विंडो की तलाश जारी है ।

क्रिकेट के मैदान पर जब भी भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आमने-सामने होती हैं, तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है। हालांकि, भारत और पाकिस्तान अब पिछले आठ सालों से सिर्फ एशिया कप और ICC टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते दिखते हैं लेकिन इस बीच खबर आई है कि दोनों देश इस साल टी20 सीरीज़ खेल सकते हैं। हालांकि, पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा का कहना है कि इस सीरीज को लेकर अभी तक किसी ने भी उनसे संपर्क नहीं किया है और ना ही इस संबंध में भारतीय बोर्ड ने उनसे बातचीत की है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज़ 2012-13 में हुई थी। उस वक्त दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टी20 सीरीज़ खेली गई थी। पाकिस्तान ने उस वनडे सीरीज को 2-1 से जीता था। वहीं टी20 सीरीज़ ड्रॉ रही थी। भारत ने 2005-06 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था, जहां भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज़ 4-1 से जीती थी । जबकि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ पाकिस्तान ने जीती थी ।

Updated : 25 March 2021 9:46 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top