Top
Home > खेल > चेन्नई टेस्ट: भारत तीसरे दिन भी बैकफुट पर, नहीं चले शीर्ष बल्लेबाज

चेन्नई टेस्ट: भारत तीसरे दिन भी बैकफुट पर, नहीं चले शीर्ष बल्लेबाज

भारत ने इंग्लैंड के 578 रन के विशाल स्कोर के जवाब में रविवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट खोकर 257 रन बना लिए हैं।

चेन्नई टेस्ट: भारत तीसरे दिन भी बैकफुट पर, नहीं चले शीर्ष बल्लेबाज
X

उदय सर्वोदय

चेन्नई: विकेटकीपर ऋषभ पंत (91) और श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (73) की शानदार पारियों के बावजूद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में फॉलोआन बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। भारत ने इंग्लैंड के 578 रन के विशाल स्कोर के जवाब में रविवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट खोकर 257 रन बना लिए हैं। भारत अभी पहली पारी में 321 रन से पीछे है और फॉलोआन बचाने के लिए उसे अभी 121 रन बनाने हैं जबकि उसके चार विकेट बाकी हैं। अब तक के खेल के मुताबिक, भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन भी रविवार को यहां बैकफुट पर खड़ी रही।

इंग्लैंड ने सुबह आठ विकेट पर 555 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और उसकी पहली पारी 578 रन पर समाप्त हुई। भारत की शुरुआत खराब रही और उसने दोनों ओपनरों रोहित शर्मा और शुभमन गिल को सस्ते में गंवाया। कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे भी सस्ते में आउट हुए। केवल पुजारा और पंत ही विकेट पर टिक कर खेले। हालांकि शतक से नौ रन दूर पंत ने खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया।

पुजारा ने 143 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 73 रन बनाये जबकि पंत ने ने मात्र 88 गेंदों पर 91 रन की पारी में नौ चौके और पांच छक्के लगाए। रोहित छह, गिल 29, विराट 11 और रहाणे एक रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय वाशिंगटन सुंदर 68 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 33 और रविचंद्रन अश्विन 54 गेंदों में आठ रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की तरफ से ऑफ स्पिनर डोमिनिक बेस ने 23 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट झटके जबकि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 16 ओवर में 52 रन पर दो विकेट लिए।

फिलहाल भारत अभी इंग्लैंड से 321 रन पीछे है, जिसने अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान जो रूट (218) के दोहरे शतक तथा डोमिनिक सिब्ली (87) और बेन स्टोक्स (82) के बड़े अर्धशतकों की मदद से अपनी पहली पारी में 578 रन बनाये।

पिच अब भी बल्लेबाजी के लिये बुरी नहीं है। वाशिंगटन सुंदर (68 गेंदों पर नाबाद 33) और रविचंद्रन अश्विन (54 गेंदों पर नाबाद आठ) ने हालांकि दिन के अंतिम 17 ओवरों में भारत को कोई झटका नहीं लगने दिया और इस बीच 32 रन जोड़े। इससे लगा कि इंग्लैंड के मजबूत स्थिति में पहुंचने से भारत अब इस मैच में ड्रा के लिये खेलने की कोशिश करेगा।

Updated : 7 Feb 2021 3:32 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top