Home > खेल > भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी राउंड 16 में, प्रवीण और तरुणदीप ओलंपिक से बाहर

भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी राउंड 16 में, प्रवीण और तरुणदीप ओलंपिक से बाहर

विश्व की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी ने यहां बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में कांटे के मुकाबले में अमेरिका की जेनिफर म्यूसिनो-फर्नांडीज को 6-4 से हराकर महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी के राउंड 16 में प्रवेश किया।

भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी राउंड 16 में, प्रवीण और तरुणदीप ओलंपिक से बाहर
X

एजेंसी

टोक्यो: विश्व की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी ने यहां बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में कांटे के मुकाबले में अमेरिका की जेनिफर म्यूसिनो-फर्नांडीज को 6-4 से हराकर महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी के राउंड 16 में प्रवेश किया।

27 वर्षीय दीपिका युमेनोशिमा पार्क तीरंदाजी क्षेत्र में अमेरिकी तीरंदाज के 26 (9, 10, 7) के स्कोर के मुकाबले 25 (7, 9, 9) के स्कोर के बाद पहला सेट हार गईं, हालांकि इसके बाद दीपिका ने 28 (8, 10,10) के साथ शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट जीत लिया, जबकि म्यूसिनो-फर्नांडीज दूसरे सेट में 25 स्कोर बना पाईं। तीसरे सेट में दीपिका ने 10, 9 और 8 के निशाने लगाए और 27-25 स्कोर के साथ बढ़त ले ली।

चौथे सेट में दीपिका कुमारी ने अपने दूसरे ऐरो में 6 पर निशाना लगाया, जिससे वह सेट हार गईं और स्कोर 4-4 से बराबर हो गया, हालांकि दीपिका ने पांचवें सेट की शुरुआत दो 9 के निशानों के साथ की और 8 के साथ समाप्त कर 26 का स्कोर बनाया। जवाब में फर्नांडीज ने पहने दो निशाने 8 के लगाए और तीसरे स्कोर बराबर करने के लिए 10 पर निशाना लगाने की कोशिश में उनका ऐरो 9 पर जा लगा, जिसने दीपिका की जीत सुनिश्चित की।

दीपिका ने इससे पहले 64वें राउंड में भूटान की भु कर्मा को 6-0 से हराया था। दीपिका हालांकि दक्षिण कोरिया से हारने के बाद प्रवीण जाधव के साथ मिश्रित टीम तीरंदाजी स्पर्धा से पहले ही बाहर हो गई थी।

भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय यहां बुधवार को अपने-अपने दूसरे पुरुष व्यक्तिगत मैच हारकर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए।

पहले एलिमिनेशन राउंड में विश्व के नंबर दो खिलाड़ी रूस ओलंपिक समिति (आरओसी) के गल्सन बजारजापोव को सीधे सेट में 29-27, 28-28, 28-24 से हराने वाले प्रवीण फिर सीधे सेट में रियो 2016 के कांस्य पदक विजेता अमेरिका के ब्रैडी एलिसन से 0-6 से हार गए।

इस बीच 37 वर्षीय तरुणदीप युमेनोशिमा पार्क तीरंदाजी क्षेत्र में 32वें राउंड में शूट-ऑफ में इजराइल के इटे शैनी से 5-6 से हार गए। कांटे के पहले एलिमिनेशन राउंड में तरुणदीप ने जबरदस्त वापसी करते हुए यूक्रेन के ओलेक्सी हुनबीन को 6-4 से हराया था।

Updated : 28 July 2021 2:54 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
Praveen, Tarundeep, tokyo olympic, deepika kumari, Indian archer, out of tokyo olympic