Top
Home > खेल > ICC टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले, पंत, रोहित और अश्विन ने लगाई छलांग

ICC टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले, पंत, रोहित और अश्विन ने लगाई छलांग

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऋषभ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 11वें स्थान पर पहुंचे हैं। पंत ने पहली पारी में अर्धशतक बनाया था।

ICC टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले, पंत, रोहित और अश्विन ने लगाई छलांग
X

एजेंसी

दुबई: भारतीय ओपनर रोहित शर्मा, ऑफ स्पिन आलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट में 317 रनों की ऐतिहासिक जीत में अपने महत्वपूर्ण योगदान की बदौलत बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाई है।

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऋषभ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 11वें स्थान पर पहुंचे हैं। पंत ने भारत की पहली पारी में अर्धशतक बनाया था। वह अपने पिछले चार टेस्टों में लगातार अर्धशतक बना चुके हैं और इस प्रदर्शन का उनको रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में पहुंचने का फायदा मिला।

वहीं रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा विश्व रैंकिंग में आलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में 106 बनाये तथा मैच में आठ विकेट लिये। भारत ने यह मैच 317 रन से जीता था। आलराउंडरों की सूची में उनके 336 अंक हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर (407) अंक शीर्ष पर हैं। उनके बाद अश्विन के स्पिन जोड़ीदार रविंद्र जडेजा (403 अंक), इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (397) और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (352) का नंबर आता है।

गेंदबाजों की सूची में 34 वर्षीय अश्विन 804 अंकों के साथ सातवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह 761 अंक लेकर आठवें स्थान पर हैं। बुमराह को चेन्नई टेस्ट में विश्राम दिया गया था। आस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स (908 अंक) इस सूची में शीर्ष पर हैं।

चेन्नई में शून्य और 62 रन की पारियां खेलने वाले कोहली बल्लेबाजों की सूची में 838 अंक लेकर पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (919 अंक) शीर्ष पर हैं जबकि आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (891) दूसरे स्थान पर हैं।

भारत के चेतेश्वर पुजारा चेन्नई में 21 और सात रन ही बना पाये थे और वह 727 अंक के साथ आठवें स्थान पर खिसक गये हैं।

Updated : 17 Feb 2021 11:40 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top