Home > खेल > साउदी के पंच से भारत की पहली पारी 345 रन पर सिमटी

साउदी के पंच से भारत की पहली पारी 345 रन पर सिमटी

टिम साउदी (69 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे नतमस्तक भारतीय टीम यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच के बाद पहली पारी में 345 रन बना कर पवेलियन लौट गयी।

साउदी के पंच से भारत की पहली पारी 345 रन पर सिमटी
X

एजेंसी

कानपुर: टिम साउदी (69 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे नतमस्तक भारतीय टीम यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच के बाद पहली पारी में 345 रन बना कर पवेलियन लौट गयी।

ग्रीनपार्क मैदान पर भारत ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलना शुरू किया मगर साउदी के खतरनाक प्रहार के आगे भारतीय टीम कुछ खास नहीं कर सकी और बचे छह विकेट मात्र 87 रन जोड़ कर गंवा दिये। युवा सनसनी श्रेयस अय्यर के पदार्पण टेस्ट पर लगाये गये शतक के अलावा दर्शकों के लिये सुबह के सत्र में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक था। नयी गेंद के साथ पिच पर मिल रही स्विंग का भरपूर फायदा उठाते हुये अनुभवी साउदी ने विकेटो की झड़ी लगा दी। उनके पहले शिकार अजय जडेजा (50) बने जो अपने कल के स्कोर पर बगैर कुछ जोड़े क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गये।

बाद में ऋद्धिमान साहा (एक),श्रेयस अय्यर (105),अक्षर पटेल (तीन) साउदी की गेंदबाजी के आगे समर्पण कर गये वहीं दूसरे छोर पर रविचंद्रन अश्विन (38) और इंशात शर्मा को शून्य पर चलता कर भारत के बड़ा स्कोर खड़ा करने के सपने को चकनाचूर कर दिया। उमेश यादव दस रन बनाकर अविजित पवेलियन लौटे।

पदार्पण टेस्ट में शतकवीर बने श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी में 267 मिनट क्रीज पर टिक कर 171 गेंदो का सामना किया और इस दौरान 13 चौके और दो छक्के लगाये। उनका साथ देने आये अश्विन ने 63 गेंदो की अपनी संक्षिप्त पारी में छह चौकों की मदद से 35 रन टीम के स्कोर में जोड़े।

भारत की ओर से पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ने वाले श्रेयस 16वें बल्लेबाज बन चुके है जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ यह करिश्मा करने वाले वह तीसरे भारतीय है।

Updated : 26 Nov 2021 8:12 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
India's first innings, Tim Southee, India vs New Zealand