Top
Home > खेल > इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इशान किशन, सूर्यकुमार व राहुल तेवतिया का सेलेक्शन

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इशान किशन, सूर्यकुमार व राहुल तेवतिया का सेलेक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इशान किशन, सूर्यकुमार व राहुल तेवतिया का सेलेक्शन
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। भारतीय टी20 टीम में पहली बार मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का चयन किया गया है तो वहीं विकेटकीपर इशान किशन भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को भी टीम इंडिया में चुना गया है। टेस्ट मैचों में जबर्दस्त प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई है। वहीं संजू सैमसन को टीम में नहीं चुना गया है। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी टी20 टीम में शामिल नहीं हैं। चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए वरुण चक्रवर्ती भी दोबारा टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। अक्षर पटेल की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। लेग स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या इस टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। बेहतरीन टी20 रिकॉर्ड के बावजूद मनीष पांडे को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। टी20 सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। टी20 सीरीज का आगाज 12 मार्च से होगा। दूसरा टी20 14 मार्च, तीसरा टी20 16 मार्च, चौथा टी20 18 मार्च, पांचवां टी20 मैच 20 मार्च को खेला जाएगा। इसके बाद 23 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

Updated : 20 Feb 2021 4:39 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top