Top
Home > खेल > क्रुणाल पंड्या का शानदार डेब्यू, सबसे तेज़ अर्ध शतक का बनाया रिकॉर्ड

क्रुणाल पंड्या का शानदार डेब्यू, सबसे तेज़ अर्ध शतक का बनाया रिकॉर्ड

क्रुणाल पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 31 गेंदों पर 58 रनों की धुआंधार पारी खेली।

क्रुणाल पंड्या का शानदार डेब्यू, सबसे तेज़ अर्ध शतक का बनाया रिकॉर्ड
X

उदय सर्वोदय

पुणे : इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में पहला वनडे मैच भारतीय टीम के लिए कई मायनों में अच्छा रहा। टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी में अच्छा स्कोर खड़ा किया। फिर गेंदबाजी के दौरान इंग्लैंड के शुरुआती हमले से उबरते हुए जबरदस्त वापसी की और 66 रनों से मैच जीत लिया। टीम इंडिया की इस जीत में क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा का जबरदस्त योगदान था। दोनों ही खिलाड़ी इस मैच से अपना वनडे डेब्यू कर रहे थे। फिलहाल बात सिर्फ क्रुणाल की, जिन्होंने टीम इंडिया को बैटिंग के वक्त मुश्किल से बाहर निकाला और अपने आक्रामक अंदाज से बड़ा स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई। डेब्यू मैच में ही क्रुणाल की ऐसी बैटिंग देखकर महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर बेहद प्रभावित नजर आए।

सीरीज के पहले वनडे में भारत की शुरुआत तो अच्छी रही थी, लेकिन कप्तान विराट कोहली का विकेट गिरने के बाद भारतीय बैटिंग लड़खड़ा गई थी। 40वें ओवर के बाद क्रीज पर आए बाएं हाथ के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या ने टीम को इस मुसीबत से उबारा। क्रुणाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर 10 ओवर से भी कम वक्त में नाबाद 112 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। इसमें क्रुणाल का योगदान सबसे अहम था, क्योंकि उन्होंने ही क्रीज पर आते ही हमला शुरू कर दिया था।

भारत के लिए पहले टी20 मैच खेल चुके क्रुणाल का ये वनडे फॉर्मेट में डेब्यू था। क्रुणाल ने इस मैच में 31 गेंदों पर ताबड़तोड़ 58 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे। इतना ही नहीं, क्रुणाल ने सिर्फ 26 गेंदों में ही अपना अर्धशतक भी पूरा कर दिया, जो वनडे क्रिकेट के इतिहास में डेब्यू मैच में किसी भी खिलाड़ी की ओर से लगाया गया सबसे तेज अर्धशतक का नया रिकॉर्ड है।

Updated : 24 March 2021 6:42 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top