Top
Home > खेल > एक साल बाद खेल रहीं सानिया ने किया कमाल, कतर ओपन के क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

एक साल बाद खेल रहीं सानिया ने किया कमाल, कतर ओपन के क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

सानिया पिछली बार फरवरी 2020 में दोहा ओपन में ही खेली थी जिसके बाद कोविड-19 के कारण दुनिया भर में टेनिस प्रतियोगिताएं ठप पड़ गईं थी।

एक साल बाद खेल रहीं सानिया ने किया कमाल, कतर ओपन के क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह
X

एजेंसी

दोहा: भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने एक साल के लम्बे अंतराल के बाद कोर्ट पर विजयी वापसी की है। सानिया ने अपना पिछले टूर्नामेंट पिछले साल दोहा ओपन में ही खेला था। सानिया और उनकी जोड़ीदार स्लोवाकिया की आंद्रेजा क्लेपैक ने नादिया किचेनोक और ल्युडमाइला किचेनोक की यूक्रेन की जोड़ी को सोमवार रात कड़े संघर्ष में 6-4, 6-7, 10-5 से हराकर यहां कतर टोटल ओपन डब्ल्यूटीए 500 टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

सानिया का 12 महीने में यह पहला मुकाबला था। वह पिछली बार फरवरी 2020 में दोहा ओपन में ही खेली थी जिसके बाद कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में टेनिस प्रतियोगिताएं ठप पड़ गईं थी। सानिया खुद भी इस साल जनवरी में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरी हैं। सानिया मातृत्व अवकाश के बाद जब प्रतिस्पर्धी टेनिस में लौटी थी तो उन्होंने नादिया के साथ ही जोड़ी बनाई थी और पिछले साल जनवरी में होबार्ट ओपन का खिताब जीता था।

सानिया और आंद्रेजा ने हालांकि पहले सेट के शुरू में ही अपनी सर्विस गंवाई जिससे यह जोड़ी 0-3 से पिछड़ गई। चौथे गेम में भी यह जोड़ी अपनी सर्विस गंवाने के कगार पर थी लेकिन स्कोर 1-3 करने में सफल रही। सानिया और आंद्रेजा ने पहला सेट 6-4 से जीतने के बाद दूसरा सेट टाई ब्रेक में गंवा दिया लेकिन निर्णायक सुपर टाई ब्रेक 10-5 से जीतकर उन्होंने अंतिम आठ में स्थान बना लिया।

Updated : 2 March 2021 4:38 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top