Top
Home > खेल > टी20: पोलार्ड ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह की दिलाई याद

टी20: पोलार्ड ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह की दिलाई याद

कीरोन पोलार्ड की तूफानी पारी की बदौलत वेस्ट इंडीज ने गुरुवार को श्रीलंका को पहले टी-20 मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया।

टी20: पोलार्ड ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह की दिलाई याद
X

एजेंसी

कूलिज (एंटीगा): वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कमाल कर दिखाया है। इस कैरेबियाई धुरंधर ने एंटीगा में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में 6 छक्के मारने का कारनामा किया है।

स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के एक ओवर में छह छक्के उड़ाने सहित 38 रन की तूफानी पारी की बदौलत वेस्ट इंडीज ने यहां गुरुवार को श्रीलंका को पहले टी-20 मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ वेस्ट इंडीज ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में मेजबान टीम ने पोलार्ड की आतिशी पारी की बदौलत 13.1 ओवर में छह विकेट खोकर 134 रन बना दिए और पहली जीत दर्ज करते हुए श्रृंखला में बढ़त बना ली। पोलार्ड ने 11 गेंदों पर 38 रन की आतिशी पारी में छह छक्के जड़े जो एक ही ओवर में आए। पोलार्ड 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने।

पोलार्ड यह उपलब्धि हासिल करने वाले टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में केवल दूसरे बल्लेबाज बने। सबसे पहले यह कारनामा भारत के युवराज सिंह ने किया था। उन्होंने 2007 के टी20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। उन्होने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 36 रन लूटे थे।

पोलार्ड ने अकिला धनंजय के एक ओवर में 6 छक्के मारे, जिन्होंने उसी पारी में हैट्रिक ली थी। दिलचस्प बात यह रही कि उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर इविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को आउट किया था, लेकिन पोलार्ड ने उतरते ही अपना रंग जमाया। पारी के छठे ओवर में पोलार्ड ने 6 छक्के मारे।

Updated : 4 March 2021 3:27 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top