Top
Home > खेल > हार के बाद रोने लगे थे स्टार फुटबॉलर नेमार, मबापे बैठे रहे उदास

हार के बाद रोने लगे थे स्टार फुटबॉलर नेमार, मबापे बैठे रहे उदास

हार के बाद रोने लगे थे स्टार फुटबॉलर नेमार, मबापे बैठे रहे उदास
X

एजेंसी

लिस्बन: नेमार और काइलिनमबापे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की चैंपियन्स लीग फाइनल में बायर्न म्यूनिख केहाथों 1-0 से हार के बाद बेहदनिराश थे, क्योंकि उन्हें आखिर तक इस परिणाम की उम्मीदनहीं थी। ये दोनों खिलाड़ी पीएसजी की बेंच पर अगल बगल में बैठे थे। मबापे के चेहरेपर मायूसी साफ दिख रही थी जबकि नेमार अपने आंसू नहीं रोक पाये और उन्होंने अपनामुंह ढक दिया।

पीएसजी काचैंपियन्स लीग का अपना पहला खिताब जीतने का इंतजार एक साल और बढ़ गया, क्योंकि नेमार और मबापे फाइनल में अपेक्षाओं पर खरे नहींउतरे। इन दोनों ने लचर प्रदर्शन किया। फ्रांसीसी टीम के सबसे बड़े स्टारखिलाड़ियों ने अपनी टीम को पहली बार यूरोपीय क्लब टूर्नामेंट के फाइनल मेंपहुंचाया था लेकिन खिताबी मुकाबले में वे किसी भी समय अपने असली रंग में नहींदिखे।

पीएसजी ने पहलीबार चैंपियन्स लीग जीतने के लिये इन खिलाड़ियों पर करोड़ों डालर खर्च किये, लेकिन निर्णायक मैच में उनका जादू नहीं चला।

मबापे और नेमारदोनों को पहले हाफ में मौके मिले, लेकिन वे उसकाफायदा नहीं उठा पाये। दूसरे हाफ में तो वे किसी भी समय अपना प्रभाव नहीं छोड़पाये। बायर्न ने 59वें मिनट मेंबढ़त हासिल कर ली थी और पीएसजी को वापसी दिलाने का जिम्मा इन दोनों खिलाड़ियों परथा।

पीएसजी के कोचथामस टचेल ने कहा, ‘‘पिछले कुछ सप्ताहमें हमने वह सब कुछ किया जो जीत के लिये जरूरी होता है। फुटबॉल में आपको यहस्वीकार करना होगा कि भाग्य भी बड़ी भूमिका निभा सकता है। हमारे पास मौके थे, लेकिन हम गोल नहीं कर पाये, लेकिन हम यह नहीं कह सकते कि यह किसी की गलती है।’’

नेमार के पास 18वें मिनट में गोल करने का मौका था, लेकिन उनका शॉट नेयुर ने रोक दिया। मबापे को भी बायर्न केगोलमुख के पास दो मौके मिले लेकिन वे विरोधी टीम के रक्षकों को नहीं छका पाये।

यह जोड़ी इसकेबाद दूसरे हाफ में पीएसजी को मिले सर्वश्रेष्ठ अवसरों को भी नहीं भुना सकी। मबापे 72वें मिनट में तेजी से गेंद लेकर आगे बढ़े लेकिनवे गोल करने में नाकाम रहे। नेमार के पास इंजुरी टाइम में मौका था लेकिन उन्हें भीअसफलता ही देखने को मिली।

Updated : 24 Aug 2020 5:56 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top