Top
Home > राज्यवार > एंटीलिया केस में एक और नया खुलासा

एंटीलिया केस में एक और नया खुलासा

ATS ने भी NIA को सौंपी अपनी जांच रिपोर्ट में सचिन वाजे के एक ऑडी कार इस्तेमाल की बात बताई थी। NIA को अब भी एक स्कोडा कार की तलाश है।

एंटीलिया केस में एक और नया खुलासा
X

एजेंसी

मुंबई : कारोबारी मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो से जो 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थीं, उसे इस केस में गिरफ्तार मुख्य आरोपी सचिन वाजे ने ही खरीदा था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, NIA ने यह क्लियर नहीं किया है कि इन छड़ों को कब और कहां से खरीदा था। जांच में सामने आया था कि ये छड़ें नागपुर की सोलर इंडस्ट्रीज कंपनी में बनाई गई थीं।

जिलेटिन की छड़ों पर दर्ज नाम के आधार पर NIA जल्द ही कंपनी के लोगों को बुलाकर पूछताछ कर सकती है। इससे पहले नागपुर पुलिस ने कंपनी के मालिक का बयान दर्ज किया था। बरामद छड़ों पर वैसे तो कोई सीरियल नंबर नहीं था, लेकिन अगर NIA वह बॉक्स खोज लेती है, जिसमें से इन छड़ों को निकाला गया था तो यह गुत्थी सुलझ सकती है कि इन्हें कब खरीदा गया था और किसने इसे बेचा था। हर बॉक्स पर एक विशेष QR कोड होता है, जिसका रिकॉर्ड कंपनी के पास होता है। यह कार भी सचिन वाजे के नाम पर रजिस्टर्ड बताई जा रही है।

एंटीलिया केस में NIA ने 8वीं कार आखिरकार बरामद कर ली है। सचिन वाजे के नाम पर रजिस्टर्ड काले रंग की ऑडी कार (MH04 FZ6561) की तलाश कई दिनों से महाराष्ट्र ATS और NIA की टीम कर रही थी। मनसुख हिरेन की हत्या में इस कार की क्या भूमिका है और इसका इस्तेमाल किसने किया? फिलहाल NIA इसकी जांच कर रही है। NIA को शक है कि सचिन वाजे ने इसी ऑडी कार का इस्तेमाल मनसुख हिरेन की मौत से ठीक पहले किया था।

इससे पहले ATS ने भी NIA को सौंपी अपनी जांच रिपोर्ट में सचिन वाजे के एक ऑडी कार के इस्तेमाल की बात बताई थी। NIA को अब भी एक स्कोडा कार की तलाश है।

Updated : 1 April 2021 5:39 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top