Top
Home > राज्यवार > बड़ा फैसला : सम्पूर्ण लॉकडाउन की ओर महाराष्ट्र

बड़ा फैसला : सम्पूर्ण लॉकडाउन की ओर महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू प्रतिबंध नाकाफी साबित हो रहे हैं। ऐसे में कोरोना की मार झेल रहे महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगने जा रहा है।

बड़ा फैसला : सम्पूर्ण लॉकडाउन की ओर महाराष्ट्र
X

उदय सर्वोदय

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू प्रतिबंध नाकाफी साबित हो रहे हैं। ऐसे में कोरोना की मार झेल रहे महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगने जा रहा है। उद्धव सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया है कि कल यानी बुधवार रात 8 बजे के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इसका ऐलान करेंगे। महाराष्ट्र कैबिनेट ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इसकी सिफारिश की है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, ''हमने मुख्यमंत्री से कल रात 8 बजे से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की अपील की है। सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री से यह गुजारिश की है। अब मुख्यमंत्री को फैसला लेना है।''

वहीं, मंत्री असलम शेख ने कहा कि मेडिकल ऑक्सीजन की कमी की वजह से यह फैसला लिया गया है। इसके लिए जल्द ही गाइडलाइंस जारी की जाएगी। मंत्री असलम शेख ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, ''मेडिकल ऑक्सजीन की कमी की वजह से महाराष्ट्र संपूर्ण लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। इसको लेकर गाइडलाइंस की घोषणा जल्द ही की जाएगी।''

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 1 मई तक धारा 144 लागू है और ब्रेक द चेन मुहिम के तहत सभी गैर जरूरी गतिविधियों और सेवाओं पर रोक है। यहाँ तक कि कोरोना से राज्य में बिगड़ते हालात के बाद महाराष्ट्र सरकार ने 10 वीं की बोर्ड परीक्षाएं कैंसिल करने का फैसला किया है। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि कोरोना को लेकर राज्य में जो हालात हैं, उसके बाद यह फैसला किया गया है ।

इसके साथ ही आज ही महाराष्ट्र सरकार ने कोविड गाइडलाइंस में बदलाव करते हुए कहा है कि राज्य में अब किराना और खाने-पीने की वस्तुओं की दुकानें भी केवल 4 घंटे के लिए खुलेंगी। पहले नाइट कर्फ्यू, फिर वीकेंड लॉकडाउन और अब मिनी लॉकडाउन के बावजूद महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण पर लगाम नहीं लग पा रहा है।


Updated : 20 April 2021 1:41 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top