Top
Home > राज्यवार > ब्रिगेडियर (डॉ.) भरत सिंह रावत होंगे मंदसौर विश्वविद्यालय के नए कुलपति

ब्रिगेडियर (डॉ.) भरत सिंह रावत होंगे मंदसौर विश्वविद्यालय के नए कुलपति

मंदसौर विश्वविद्यालय के नए कुलपति ब्रिगेडियर (डॉ.) भरत सिंह रावत ने आज पदभार ग्रहण किया है। 35 वर्षों तक देश की सेवा के उपरांत डॉ. रावत अब प्रदेश के जाने माने विश्वविद्यालय में अपनी सेवाएँ देंगे।

ब्रिगेडियर (डॉ.) भरत सिंह रावत होंगे मंदसौर विश्वविद्यालय के नए कुलपति
X

उदय सर्वोदय

35 से अधिक वर्षों तक आर्मी की इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी प्रबंधन में दिया अकादमिक सहयोग

मंदसौर विश्वविद्यालय को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे ब्रिगेडियर भरत सिंह रावत

मंदसौर : मंदसौर विश्वविद्यालय के नए कुलपति ब्रिगेडियर (डॉ.) भरत सिंह रावत ने आज पदभार ग्रहण किया है। 35 वर्षों तक देश की सेवा के उपरांत डॉ. रावत अब प्रदेश के जाने माने विश्वविद्यालय में अपनी सेवाएँ देंगे। दिल्ली निवासी ब्रिगेडियर भरत सिंह ने सेना की इंजीनियरिंग को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयास किए हैं। जिनमें उनका एक सैनिक जीवन के साथ साथ अकादमिक सफर भी महत्वपूर्ण है। सन 1992 में देश के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से बीटेक और में एम टेक (इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग) करने के बाद नोएडा इंटेरनेशनल यूनिवर्सिटी से डिफेंस इंडस्ट्री पर पीएचडी की है। देश की सैन्य सुरक्षा और आधुनिक जरूरतों के लिहाज से उनका शोध ग्रंथ अहम है।

पदभार ग्रहण करने के बाद जनसंचार विभाग से बातचीत में उन्होने बताया कि उनकी प्राथमिकता मंदसौर विश्वविद्यालय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की होंगी। विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग, प्रबंधन, कृषि, लाइफ साइंस, जनसंचार एवं पत्रकारिता, टूरिज़्म, फैशन आदि विभाग हैं, जिनमें रोजगार के ढेरों अवसर हैं। इन्हें राष्ट्रीय स्तर पर ले जाना मेरी प्राथमिकता रहेगी। इसके साथ विश्वविद्यालय में अनुशासन और ट्रेनिंग पर ख़ासा ध्यान दिया जाएगा। पूरा देश कोविड महामारी से जूझ रहा है, ऐसे में ऑनलाइन शिक्षा को और बेहतर करने के लिए प्रयास किए जाएंगे जिससे किसी भी छात्र को शिक्षा से वंचित न होना पड़े।

डीन अकादमिक डॉ शैलेंद्र शर्मा, डीन एडमिन कर्नल आनंद कुमार, कुलसचिव श्री आशीष पारीख ने बधाई प्रेषित की और ब्रिगेडियर डॉ भारत सिंह रावत का स्वागत किया। उक्त जानकारी विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग द्वारा दी गयी।

Updated : 9 Jun 2021 3:52 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top