Top
Home > राज्यवार > तमिलनाडु में द्रमुक नीत गठबंधन को बढ़त

तमिलनाडु में द्रमुक नीत गठबंधन को बढ़त

तमिलनाडु में 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव के लिये रविवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों में द्रमुक नीत गठबंधन सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन से आगे चल रहा है।

तमिलनाडु में द्रमुक नीत गठबंधन को बढ़त
X

एजेंसी

चेन्नई: तमिलनाडु में 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव के लिये रविवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों में द्रमुक नीत गठबंधन सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन से आगे चल रहा है।

निर्वाचन आयोग द्वारा सुबह 11 बजे तक 206 सीटों के उपलब्ध कराए रुझानों के मुताबिक, द्रमुक गठबंधन 111 सीटों पर आगे चल रहा है जबकि अन्नाद्रुमक के मोर्चे को 94 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। तमिलनाडु में विधानसभा की 234 सीटें हैं और बहुमत के लिए 118 सीटों की जरूरत होती है।

अब तक के रुझानों से संकेत मिलता है कि द्रमुक के पक्ष में कोई विशिष्ट लहर नहीं थी और अन्नाद्रमुक ने 10 साल की सत्ताविरोधी लहर के बावजूद अपनी अहमियत नहीं खोई है। एक्जिट पोल में द्रमुक गठबंधन को 160-190 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था।

अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता के पलानीस्वामी सलेम जिले की इडापड्डी विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं जबकि उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम द्रमुक के टी तमिलसेल्वम से मामूली अंतर से पीछे चल रहे हैं।

विपक्ष के नेता और द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन यहां कोलाथुर सीट से आगे चल रहे हैं जबकि उनके बेटे और पार्टी की युवा इकाई के सचिव उदयनिधि स्टालिन ने चेपक-ट्रिपलिकेन सीट से बढ़त बनाए हुए हैं।

कोयंबटूर दक्षिण सीट से मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन और कांग्रेस उम्मीदवार मयूर जयकुमार के बीच कांटे की टक्कर चल रही है जबकि भाजपा के वी श्रीनिवासन तीसरे स्थान पर हैं।

द्रमुक के प्रमुख नेता एमआरके पन्नीरसेल्वम (कुरिन्जीपाडी) और दुरईमुरूगन (कटपाडी) से पीछे चल रहे हैं जबकि अन्नाद्रमक से निष्कासित और अम्मा मक्कल मुन्नेत्र कषगम के प्रमुख टीटीवी दिनाकरण कोविलपट्टी सीट से अन्नाद्रमुक के नेता और मंत्री के सी राजू से पीछे चल रहे हैं।

अबतक आगे चल रहे मंत्रियों में एसपी वेलुमणि, एस राजू, एमसी संपथ, एमआर विजयभास्कर, सी विजयभास्कर और यू के राधाकृष्ण शामिल हैं।

Updated : 2 May 2021 9:02 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top